मुंबई की लग्जरी रेजिडेंशियल बिल्डिंग में भीषण आग, 19वीं मंजिल से गिरकर एक शख्स की मौत, देखें वीडियो

मुंबई में करी रोड स्थित 60 मंजिला अपार्टमेंट में शुक्रवार को आग लग गई। बिल्डिंग लालबाग इलाके में स्थित है। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। आग 60 मंजिला अविघ्न पार्क बिल्डिंग के 19वें माले पर लगी है।

फोटो: ANI
फोटो: ANI
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई में करी रोड स्थित 60 मंजिला अपार्टमेंट में शुक्रवार को आग लग गई। बिल्डिंग लालबाग इलाके में स्थित है। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। आग 60 मंजिला अविघ्न पार्क बिल्डिंग के 19वें माले पर लगी है। दूर से ही धुएं का गुबार देखा जा सकता है। राहत और बचाव दल घटना स्थल पर पहुंच गया है। दमकल की 14 गाड़ियां मौके पर हैं। घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें बिल्डिंग के 19वें मंजिल पर आग की लपटे देखी जा सकती है। वहीं एक शख्स के इमारत से नीचे गिरने का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स बालकनी से लटका हुआ है, थोड़ी ही देर में वह नीचे गिर जाता है। बताया जा रहा है कि इस शख्स की मौत हो गई है। मतृक का नाम अरुण तिवारी है और उसकी उम्र 30 साल बताई जा रही है।

घटना स्थल पर मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर भी पहुंच चुकी हैं। दमकल विभाग के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं। महापौर किशोरी पेडनेकर ने बताया कि आग की खबर लगते ही दमकल विभाग की टीम पहुंच गई।


आग कैसे लगी इसका पता नहीं चल सका है। निवासियों ने कहा कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है, जिसे अस्थायी रूप से शॉर्ट-सर्किट का कारण माना जा रहा है और इमारत में आग से सुरक्षा के सभी उपाय किए गए हैं। फिलहाल दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच कर राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। कम से कम 15 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग की लपटों को ऊंची मंजिलों तक फैलने से रोकने का प्रयास किया, जबकि मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने जाकर बचाव कार्यो का निरीक्षण किया। कई वरिष्ठ नागरिकों और बच्चों सहित अधिकांश निवासी बाहर निकलने में कामयाब रहे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 22 Oct 2021, 1:51 PM
;