नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, एक बोगी जलकर खाक, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

देश में ट्रेन हादसों का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। बुधवार को उत्तर प्रदेश के इटावा में नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है, जिससे एक बोगी पूरी तरह जलकर खाक हो गई। यात्रियों को कूदकर अपनी जान बचानी पड़ी।

नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, एक बोगी जलकर खाक, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान
नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, एक बोगी जलकर खाक, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान
user

नवजीवन डेस्क

देश में ट्रेन हादसों का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। बुधवार को उत्तर प्रदेश के इटावा में नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है, जिससे एक बोगी पूरी तरह जलकर खाक हो गई। यात्रियों को कूदकर अपनी जान बचानी पड़ी है। फिलहाल दमकर की कई गाड़ियां ट्रेन में लगी आग बुझाने में जुटी हैं।

जानकारी के मुताबिक, आज देर शाम इटावा में सराय भूपत रेलवे स्टेशन के पास नई दिल्ली-दरभंगा (02570) एक्सप्रेस की बोगियों में भीषण आग लग गई। इस भीषण आग में ट्रेन की एक बोगी पूरी तरह जलकर राख हो गई। इस दौरान ट्रेन में सवार यात्रियों ने ट्रेन से कूद कर खुद की जान बचाई। सूचना है कि ट्रेन में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे। अब तक इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।


रेलवे के सीपीआरओ के मुताबिक, इटावा से पहले सराय भूपत स्टेशन से ट्रेन के गुजरते समय स्टेशन मास्टर ने नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस के स्लीपर कोच मे धुंआ देखा। इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए स्टेशन मास्टर ने वॉकी टॉकी से ट्रेन ड्राइवर और गार्ड को सूचना देकर ट्रेन रुकवा दी और फौरन पावर ऑफ कराया गया। इसके बाद आनन-पानन में स्लीपर कोच से यात्रियों को उतार लिया गया।

सीपीआरओ के अनुसार, फायर ब्रिगेड की मदद से ट्रेन में लगी आग पर काबू पा लिया गया है और किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है। हालांकि, अपुष्ट खबरें आ रही थीं कि इस हादसे में करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए हैं। कई लोगों ने ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई, जिसमें भी कई लोगों को चोट लगी है। फिलहाल मौके पर रेलवे के आलाधिकारी पहुंच गए हैं और हालात का जायजा ले रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia