यूपी के इटावा के रामलीला पंडाल में लगी भीषण आग, भदोही में हो चुकी है 5 की मौत, 50 से अधिक लोग हुए थे घायल

पंडाल एक सरकारी स्कूल के मैदान में बनाया गया था। प्रथम दृष्टया पंडाल के ऊपरी हिस्से में आग लगी, जिसे फैंसी बिजली की रोशनी से सजाया जा रहा था। कुछ ही मिनटों में आग की लपटें फैल गईं, क्योंकि पंडाल को लकड़ी के मचानों और सिंथेटिक कपड़े से सजाया गया था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के भदोही में एक पूजा पंडाल में आग लगने के एक दिन बाद इटावा के भरथाना कस्बे के एक रामलीला पंडाल में भीषण आग लग गई। घटना सोमवार शाम की है। आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी और पंडाल जलकर राख हो गया। हालांकि, कोई घायल नहीं हुआ।

कोतवाली थाना प्रभारी मंसूर अहमद के मुताबिक घटना उस वक्त हुई, जब रामलीला का मंच तैयार किया जा रहा था।

गनीमत रही कि दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और 20 मिनट में आग पर काबू पा लिया। पुलिस ने कहा कि आग में को कोई हताहत नहीं हुआ।


पंडाल एक सरकारी स्कूल के मैदान में बनाया गया था। प्रथम दृष्टया पंडाल के ऊपरी हिस्से में आग लगी, जिसे फैंसी बिजली की रोशनी से सजाया जा रहा था। कुछ ही मिनटों में आग की लपटें फैल गईं, क्योंकि पंडाल को लकड़ी के मचानों और सिंथेटिक कपड़े से सजाया गया था।घटना के बाद रामलीला का मंचन स्थगित कर दिया गया।

यह घटना भदोही के एक दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने के एक दिन बाद हुई है, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई थी और 64 अन्य घायल हो गए थे।

वहीं, रविवार देश शाम को यूपी के भदोही जिले के औराई थानाक्षेत्र में एक दुर्गा पूजा के पंडाल में आग लगने से सोमवार की सुबह तक पांच की मौत हो गई थी, जबकि 66 लोग झुलसे हुए हैं। इसमें से 42 को वाराणसी, 18 को औराई और चार को प्रयागराज रेफर कर दिया गया था। मरने वालों में दो महिलाएं और तीन बच्चे थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia