भतीजे आकाश को लेकर खबरों पर भड़कीं मायावती, कहा-कांशीराम की चेली हूं, मुंहतोड़ जवाब देना जानती हूं

बीएसपी सुप्रीमो मायावती बेहद खफा हैं, खासतौर से न्यूज चैनलों से। उनकी नाराजगी उन खबरों को लेकर है जो उनके भतीजे आकाश को लेकर दिखाई जा रही थीं। दरअसल कई दिनों से मीडिया आकाश को मायावती के राजनीतिक वारिस के तौर पर पेश कर रहा था।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीएसपी नेता मायावती ने साफ किया है कि वे अपने भतीजे आकाश को बीएसपी आंदोलन में शामिल करेंगी और उसे राजनीति सीखने के मौके देंगी। उन्होंने इन खबरों पर बेहद नाराज़गी जताई जिनमें कहा जा रहा था कि आकाश मायावती के राजनीतिक वारिस के तौर पर सामने आए हैं।

दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस में मायावती ने कुछ टीवी चैनलों की दलित विरोधी मानसिकता को इन खबरों के लिए जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर मीडिया के जातिवादी और दलित विरोधी एक तबके को आपत्ति है तो रहे, हमारी पार्टी को इसकी चिंता नहीं है। उन्होंने कहा, 'मैं कांशीराम की चेली हूं और उनकी तरह जैसे को तैसा जवाब देना जानती हूं।' इसी दौरान उन्होंने ऐलान कर दिया कि वह अपने भतीजे आकाश को बीएसपी आंदोलन में शामिल करेंगी और उसे सीखने का अवसर प्रदान करेंगी।

उन्होंने कहा कि, “बहुजन समाज पार्टी की लोकप्रियता और समाजवादी पार्टी के साथ गठबंनधन ने दलित विरोधी पार्टिंयों और जातिवादी नेताओं को परेशान कर दिया है।” उन्होंने कहा कि यह लोग अनर्गल बयानबाज़ी कर रहे हैं। मायावती ने कहा कि, “विरोधी मानसिकता रखने वाले टीवी चैनलों ने साजिश करके शरारती खबरें दिखाना शुरु कर दिया है।”

मायावती ने उनके जन्मदिन पर केक लूटे जाने की खबरों पर कहा कि गरीबों ने केक खाया तो इसे लूट का नाम दिया जा रहा है। मायावती ने एक चैनल का नाम लेकर कहा कि, “आकाश को मेरे राजनीतिक उत्तराधिकारी के तौर पर पेश करना मेरे खिलाफ साजिश के तहत चरित्र हनन का काम है।

उन्होंने कहा कि, “नौजवान भतीजे आकाश को जानबूझकर विवाद में घेरा जा रहा है। मेरे छोटे भाई आनंद और उनके परिवार ने 2003 के बाद से लगातार 24 घंटे हमारा हर पल साथ दिया है, इसलिए पार्टी के अधिकांश लोगों की सलाह पर मैंने कुछ समय पहले गैर-राजनीतिक कार्यों के लिए उसे पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया था। हालांकि परिवारवाद का आरोप न लगे, इसलिए आनंद ने खुद ही पद छोड़ दिया। उनके इस कदम को काफी सराहा गया। अब उनका परिवार पहले से भी ज्यादा तत्परता से बीएसपी मूवमेंट के लिए समर्पित है।“

बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि, “मेरे जन्मदिन पर आनंद के बेटे आकाश की मौजूदगी को लेकर संकीर्ण व जातिवादी मानसिकता रखने वाले कुछ मीडिया समूह सस्ती और राजनीतिक षडयंत्र रच रहे हैं।“ मायावती ने चेतावनी देते हुए कहा कि, “हम दब्बू किस्म के लोग नहीं हैं, जो सुनकर बैठ जाएंगे, घबरा जाएंगे। उसका मुंहतोड़ जवाब देना भी हमें आता है।“ मायावती ने कहा कि, “मैं कांशीराम की चेली हूं, मैं मीडिया को उनकी तरह ही मुंहतोड़ जवाब दूंगी, इसीलिए अब मैं आकाश को बीएसपी मूवमेंट से जरूर जोडू़ंगी और उसे आगे बढ़ाऊंगी।“

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia