प्रधानमंत्री बनने का मौका मिला तो अंबेडकर नगर से लड़ेंगी मायावती लोकसभा चुनाव

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने प्रधानमंत्री बनने की आकांक्षा जताई है। उन्होंने कहा है कि अगर हालात बने और प्रधानमंत्री बनने का मौका मिला तो वे उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर से चुनाव लड़ेेंगी क्योंकि सत्ता का रास्ता अंबेडकर नगर से जाता है।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images
user

आईएएनएस

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपीा) की अध्यक्ष मायावती ने रविवार को अंबेडकर नगर में इशारों इशारों में कहा कि अगर उन्हें प्रधानमंत्री बनने का अवसर मिलेगा तो वह अंबेडकर नगर से चुनाव लड़ सकती हैं। मायावती ने वहां एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव बाद यदि जरूरत पड़ी तो वह अंबेडकर नगर सीट से चुनाव लड़ेंगी।

हालांकि, उन्होंने प्रधानमंत्री बनने का खुलकर जिक्र नहीं किया, लेकिन उन्होंने कहा कि "अगर सब ठीक रहा तो मुझे यहां से चुनाव लड़ना पड़ेगा। क्योंकि दिल्ली की राजनीति का रास्ता अंबेडकर नगर से होकर जाता है।"

मायावती सभास्थल पर लगाए गए अपने उस कटआउट को देखकर बहुत खुश थीं, जिसमें वह संसद भवन के बाहर खड़ी हैं और उसपर प्रधानमंत्री लिखा हुआ था।

बीएसपी प्रत्याशी रितेश पांडेय के समर्थन में वोट मांगने पहुंचीं मायावती ने आगे कहा, "इस चुनाव में नमो-नमो वालों की छुट्टी होने वाली है और जय भीम वाले आने वाले हैं।"

गौरतलब है कि चुनाव से पहले मायावती ने ऐलान किया था कि वह इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्होंने हालांकि यह भी कहा था कि चुनाव बाद नतीजों व परिस्थितियों को देखते हुए यदि जरूरत पड़ी तो उप्र में अपने किसी भी उम्मीदवार की सीट से वह चुनाव लड़ेंगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia