अपनी रोटी, अपने बर्तन लेकर जाते हैं बीजेपी नेता दलित के घर खाना खाने: मायावती

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने दलितों के घर भोजन करने वाले बीजेपी नेताओं को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा है कि यह सब एक ढकोसला है और फोटो खिंचवाने के लिए किया जाता है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी नेता जब किसी दलित के घर भोजन करने जाते हैं तो अपनी रोटी और अपने बर्तन साथ ले जाते हैं, और दिखावा करते हैं कि दलित के घर भोजन किया है। यह कहना है बीएसपी सुप्रीमो मायावती का। उन्होंने कहा कि यह सब दलितों को रिझाने का ढकोसला भर। मायावती ने कहा कि ये नेता दलितों और पिछड़े वर्ग के लोगों की कोई परवाह नहीं करते हैं। लेकिन चुनवा आते ही फोटो खिंचवाने के लिए दलितों के घर चक्कर लगाने लगते हैं। मायावती ने कहा कि लोग नेताओं की इस चाल को समझ गए हैं और बेवकूफ नहीं बनने वाले। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को प्रतापगढ़ में एक दलित के घर भोजन किया था। सीएम के इस कार्यक्रम की खूब चर्चा भी हुई थी।

मायावती ने कहा कि यह बात सब जानते हैं कि जब भी ये नेता दलितों के घर भोजन का नाटक करते हैं तो उनके साथ उनका खाना और बर्तन तक जाते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि असलियत में तो ये नेता दलितों के साए से भी दूर भागते हैं।

सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दलित दयाराम सरोज के घर खाना खाया था। इससे पहले  डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, और केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी भी दलितों के घर भोजन करके सुर्खियों में आई थीं। वहीं कर्नाटक में चुनावी सभाएं कर रहे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी दलितों के घर भोजन करते देखे जा रहे हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
प्रतापगढ़ में दलित दयाराम के घर भोजन करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए रोटियां बनातीं यूपी की मंत्री स्वाति सिंह

मायावती की बात में इसलिए दम नजर आता है क्योंकि सोमवार को जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दलित दयाराम के घर भोजन करने गए थे तो उनके लिए विशेष रूप से हरा कालीन बिछाया गया था। इस दौरान यह तस्वीरें भी सामने आईं जिनसे पता चलता है कि सीएम के लिए रोटियां यूपी की मंत्री स्वाति सिंह ने बेलीं।

हालांकि स्वाति सिंह ने खाना योगी आदित्यनाथ के साथ ही खाया था, लेकिन इससे पहले उन्होंने रसोई का काम संभाल लिया था। बाद में उन्होंने सफाई देते हुए कहा था कि, “मुझे खाना बनाने का काफी शौक है। लेकिन मंत्री बनने के बाद व्यस्तताएं बढ़ गई हैं। घर पर खाना बनाने का वक्त नहीं मिलता। मगर जब भी अवसर मिलता है, मैं उसे छोड़ती नहीं हूं।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 24 Apr 2018, 6:44 PM