दलित अत्याचार पर मायावती की बीजेपी को चेतावनी: आग से मत खेलो, नहीं तो होगा बुरा हाल

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ऐलान किया है कि बीजेपी आग से खेलने की कोशिश कर रही है। अगर वह नहीं सुधरी तो उसका हाल बेहद बुरा होने वाला है। उन्होंने बीजेपी के दलित सांसदों के बयानों को ढोंग करार दिया है।

फोटो सोशल मीडिया
फोटो सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दलितों पर लगातार बढ़ रहे हमलों, भारत बंद के बाद दलितों की हत्याओँ और उनपर मुकदमों के खिलाफ मायावती ने हल्लाबोल का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि 2 अप्रैल के भारत बंद में हिंसा के लिए मोदी सरकार और बीजेपी जिम्मेदार है। मायावती ने कहा कि, “बीजेपी आग से खेलने की कोशिश कर रही है। अगर बीजेपी नहीं सुधरी तो इमरजेंसी के बाद 1977 के चुनाव में जो हाल कांग्रेस का हुआ था, बीजेपी की हालत उससे भी बुरी होगी।”

रविवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में मायावती ने कहा कि दलित उत्पीड़न के खिलाफ हुए भारत बंद की कामयाबी से बीजेपी और मोदी सरकार बेहद डर गई है। इसी डर से घबराकर वह दलितों पर अत्याचार कर रही है। उन्होंने कहा कि देश में इस समय बदतर हालात हैं। बीजेपी आग से खेल रही है। अगर बसपा की सरकार बनी तो दलितों के खिलाफ किए गए केस वापस लिए जाएंगे।

मायावती ने सिर्फ मोदी सरकार ही नहीं बल्कि बीजेपी के दलित सांसदों को स्वार्थी तक कह दिया। भारत बंद के दौरान हुई हिंसा के बाद से बीजेपी के अपने ही दलित सांसदों ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। बीजेपी के पांच दलित सांसदों ने पार्टी पर दलित के मुद्दों को नजर अंदाज करने का आरोप लगाया है. इसी के जवाब में मायावती ने उन सांसदों के बारे में कहा कि, “मुझे भरोसा है कि देश के स्वाभिमानी दलित समाज के लोग स्वार्थी और बिकाऊ मानसिकता वाले सांसदों को माफ करने वाले नहीं हैं।

इससे पहले भी मायावती ने बीजेपी सरकार पर दलित समाज के दिलेर युवाओं को निशाना बनाकर करके उन्हें प्रताड़ित करने और उनकी हत्या करने का आरोप लगाया था।

2 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ अलग अलग दलित संगठनों ने भारत-बंद का आव्हान किया था। इस बंद के दौरान देश भर में हिंसक प्रदर्शन हुए, जिसमें करीब 12 लोगों की मौत हो गई, और कई लोग जख्मी हुए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 08 Apr 2018, 1:28 PM