दो घंटे तक मकानों-दुकानों को ध्वस्त करने के बाद आखिर रुके MCD के बुलडोजर, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई है रोक

सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद जहांगीरपुरी में एमसीडी की बुलडोजर कार्रवाई रुक गई। चीफ जस्टिस ने अतिक्रमण हटाओ अभियान को रोकने के निर्देश को तुरंत लागू करने का आदेश दिया और मामले को कल सुनवाई के लिए उपयुक्त पीठ के समक्ष सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया।

फोटोः विपिन
फोटोः विपिन
user

नवजीवन डेस्क

राजधानी दिल्ली के हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी इलाके में दिल्ली नगर निगम द्वारा दो घंटे तक कई मकानों-दुकानों को ध्वस्त करने के बाद आखिरकार अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को अब रोक दिया गया है। एमसीडी ने कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट के रोक लगाने का आदेश मिलने के बाद अपने बुलडोजर को रोका है।

हालांकि इससे पहले करीब दो घंटे में तंबाकू की दुकान, एक कबाड़ विक्रेता की दुकान, एक जूस कॉर्नर और एक मस्जिद के गेट को तोड़ा गया है। इस कार्रवाई के लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश है। क्योंकि मस्जिद के गेट को तो तोड़ दिया गया, लेकिन बगल में मंदिर के अतिक्रमण को वैसे ही छोड़ दिया गया।


वहां मौजूद 28 साल के सुशील ने पूछा, 'दंगों से अतिक्रमण हटाने का क्या संबंध है?' वहीं नजमा नाम की एक अन्य महिला ने कहा कि यह कार्रवाई पूरी तरह से एकतरफा है। हालांकि, एमसीडी और पुलिस का कहना है कि जिन दुकानों को तोड़ा गया, वे दोनों समुदायों की थीं।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद जहांगीरपुरी में एमसीडी की बुलडोजर कार्रवाई को रोक दिया गया है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि उसका आदेश तुरंत लागू किया जाए। मुख्य न्यायाधीश ने अतिक्रमण हटाओ अभियान रोकने का निर्देश दिया और मामले को गुरुवार को सुनवाई के लिए उपयुक्त पीठ के समक्ष सूचीबद्ध करने पर सहमति व्यक्त की।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */