कांग्रेस ने कैम्ब्रिज एनालिटिका का कभी नहीं किया इस्तेमाल, मीडिया फैला रही है झूठ: सैम पित्रोदा

भारतीय में टेलीकॉम क्रांति के सूत्रधारों में एक सैम पित्रोदा ने कहा कि मैं चुपचाप देख रहा हूं कि किस तरह मीडिया में कई सारे मुद्दों पर झूठ फैलाकर लोगों को भ्रम में डाला जा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय में टेलीकॉम क्रांति के सूत्रधारों में एक सैम पित्रोदा ने डाटा कंपनी कैम्ब्रिज एनालिटिका और कांग्रेस पार्टी के चुनाव अभियान के बीच किसी भी तरह के संबंध से इंकार किया है। उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट कर मीडिया पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया।

उन्होंने लिखा, “मैं चुपचाप देख रहा हूं कि किस तरह मीडिया में कई सारे मुद्दों पर झूठ फैलाकर लोगों को भ्रम में डाला जा रहा है। इनमें से कुछ झूठ की वजह से गैर-जरूरी कोर्ट में मुकदमे भी हुए और हमारे संबंधों और बढ़ते लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाया गया।”

“मुझे लगता है कि मीडिया झूठ फैलाने की अपनी सीमाओं को लांघ रहा है, टेलीविजन और सोशल मीडिया पर शोरगुल और गैर-जरूरी बहसें चल रही हैं। नया झूठ यह है कि कांग्रेस पार्टी कैम्ब्रिज एनालिटिका का इस्तेमाल कर रही है और इसके साथ-साथ लीक हुए डेटा का गलत इस्तेमाल कर रही है।”

“यह खबर सरासर बकवास है, यह बहुत बड़ा झूठ है और इसे माफी के साथ खत्म किया जाना चाहिए। मैं अच्छी तरह जानता हूं कि कांग्रेस पार्टी ने केन्द्र या राज्य के स्तर पर अतीत में कभी भी कैम्ब्रिज एनालिटिका की सेवाएं कभी नहीं ली हैं।”

“मीडिया में जिस भी हिस्से ने यह बोला है कि कांग्रेस ने कैम्ब्रिज एनालिटिका का इस्तेमाल किया है और उन्हें पैसे दिए हैं, उन सभी को अपना झूठ स्वीकार करना चाहिए।”

“मैं प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर पार्टी की सारी डिडिटल गतिविधियों का हिस्सा रहा हूं। मैं अधिकार के साथ यह कह सकता हूं कि मेरी जानकारी में कांग्रेस पार्टी के द्वारा कैम्ब्रिज एनालिटिका को इस्तेमाल करने की खबर पूरी तरह झूठी है।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 22 Mar 2018, 3:42 PM
;