मेरठ: कथित लव जेहाद केस में महिला ने कहा, थाने में बनाया गया सहपाठी पर झूठा मुकदमा कराने का दबाव

महिला ने कहा कि हम बैठकर पढ़ाई कर रहे थे, बजरंग दल के कार्यकर्ता वहां आए, उन्होंने हमें एक कमरे में बद कर दिया और मेरे सहपाठी की पिटाई की। पीड़िता ने कहा कि वीएचपी कार्यकर्ताओं ने मुझसे कहा कि तुम शादी कैसे करोगी, क्योंकि वह मुस्लिम है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के मेरठ में कथित लव जेहाद मामले में पुलिस की मार-पीटा की शिकार हुई महिला ने मीडिया से बातचीत में चौंकाने वाला खुलासा किया है। पीड़िता ने कहा, “हम बैठकर पढ़ाई कर रहे थे, बजरंग दल के कार्यकर्ता वहां आए। उन्होंने हमें एक कमरे में बद कर दिया और मेरे सहपाठी की पिटाई की। उन्होंने मुझसे आईडी कार्ड की मांग की। उन्होंने मुझसे कहा कि तुम शादी कैसे करोगी, क्योंकि वह मुस्लिम है। हमने उनसे कहा ऐसा कुछ भी नहीं है, जैसा कि वे सोच रहे हैं।”

पीड़िता ने कहा, “बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा की गई बदसलूकी के कुछ देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची और हमें एक दूसरी गाड़ी में बैठा दिया। गाड़ी में महिला पुलिसकर्मी ने मुझे गालियां दीं और मेरे साथ मारपीट की। पुलिस थाने में मुझसे मरे सहपाठी के खिलाफ रेप का केस दर्ज कराने के लिए कहा गया और इसके लिए दबाव बनाया गया, लेकिन मैंने और मेरे परिवार ने ऐसा करने से मना कर दिया।”

पीड़िता के गंभीर आरोप के बाद मेरठ के एसपी का बयान आया है। मीडिया से बात करते हुए एसपी ने कहा, “इस मामले में विभागीय जांच चल रही है। आरोपी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। उस वीडियो की भी जांच की जा रही है, जिसमें महिला के साथ मारपीट की जा रही है।”

यह घटना रविवार, 23 सितंबर की है। जब मेरठ के एक नर्सिंग कॉलेज में पढ़ाई करने वाले अलग-अलग धर्मों से ताल्लुक रखने वाले एक छात्र और छात्रा के एक साथ दिखने पर विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने लव जिहाद का नाम लेकर न सिर्फ उनके साथ मारपीट की बल्कि लड़की का उत्पीड़न भी किया था। महिला के साथ पुलिसकर्मियों द्वारा मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल आने के बाद आरोपी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 27 Sep 2018, 9:44 AM