उत्तर प्रदेश में 6 दिसंबर को नौ रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, मेरठ स्टेशन को मिला पत्र, बढ़ाई गई सुरक्षा

एक पुलिस अधिकारी ने पत्र की पुष्टि करते हुए बताया कि प्रथम दृष्टया यह किसी की शरारत लग रही है। ऐसा ही एक पत्र 30 अक्टूबर को हापुड़ स्टेशन अधीक्षक को भी मिला था। फिलहाल धमकी भरा पत्र के मिलने के बाद पुलिस ने सभी स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन के अधीक्षक को एक पत्र मिला है, जिसमें मेरठ सहित नौ रेलवे स्टेशन को 6 दिसंबर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। स्टेशन अधीक्षक को मंगलवार को धमकी भरा पत्र मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। धमकी को देखते हुए आनन-फानन में मेरठ सिटी स्टेशन के अलावा कैंट स्टेशन, परतापुर स्टेशन समेत कई स्टेशनों पर सुरक्षा सख्त कर दी गई है।

रेलवे पुलिस के पुलिस उपाधीक्षक सुदेश कुमार गुप्ता ने पत्र की पुष्टि करते हुए बुधवार को बताया कि मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन अधीक्षक के कार्यालय को मंगलवार को धमकी भरा पत्र मिला है। इस संबंध में मेरठ सिटी रेल थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 505/2 के तहत केस दर्ज किया गया है। गुप्ता ने कहा कि प्रथमदृष्टया यह किसी की शरारत लग रही है। ऐसा ही एक पत्र 30 अक्टूबर को हापुड़ स्टेशन अधीक्षक को भी मिला था, जिसके बाद स्टेशन परिसर में जांच अभियान चलाया गया था।


इस संबंध में स्टेशन अधीक्षक आरपी सिंह ने बताया कि एक डाककर्मी पत्र लेकर कार्यालय आया था। पत्र में रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इस पत्र में 6 दिसंबर को मेरठ के अलावा गाजियाबाद, हापुड़, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, खुर्जा, कानपुर, लखनऊ, शाहजहांपुर सहित कई रेलवे स्टेशनों के अलावा अयोध्या के हनुमानगढ़ी, रामजन्मभूमि, मेरठ, इलाहाबाद, गाजियाबाद, समेतप्रदेश के कई मंदिरों को बम से उड़ाने की भी धमकी दी गई है।

इस घटना के बाद मेरठ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गुरुवार को होने वाले दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा-व्यवस्था बढ़ा दी है। मेरठ के पुलिस अधीक्षक (शहर) विनीत भटनागर ने बताया कि मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर अतिरिक्त सुरक्षा बरती जा रही है। सीएम के कार्यक्रम को देखते हुए खुफिया विभाग भी सक्रिय हो गया है। दूसरी ओर रेल पुलिस ने धमकी भरे पत्र की जांच तेज कर दी है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia