महबूबा की बीजेपी को धमकी, कहा, पीडीपी को तोड़ने की कोशिश की तो कश्मीर में पैदा होंगे सलाउद्दीन जैसे लोग

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि 1987 में हुए चुनाव में जब गड़बड़ी हुई थी तो हिजबुल मुजाहिद्दीन के प्रमुख सैय्यद सलाउद्दीन और यासिन मलिक जैसे लोग राज्य में पैदा हुए थे। ऐसे में अगर बीजेपी ने इस बार पीडीपी को तोड़ा तो अंजाम वैसा ही होगा।

By नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी से राहें जुदा होने के बाद पीडीपी को यह डर सताने लगा है कि कहीं उसके विधायकों को तोड़कर बीजेपी राज्य में सरकार का गठन न कर ले। इस आशंका के बीच राज्य की पूर्व मख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने मोदी सरकार और बीजेपी को कड़े लहजे में चेताया है। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी ने पीडीपी को तोड़ने की कोशिश की तो जम्मू-कश्मीर में कई और सलाउद्दीन जन्म लेंगे और राज्य के हालात 90 के दशक जैसे हो जाएंगे।

महबूबा मुफ्ती ने कहा, “1987 में हुए चुनाव में जब गड़बड़ी हुई थी तो हिजबुल मुजाहिद्दीन के प्रमुख सैय्यद सलाउद्दीन और यासिन मलिक जैसे लोग राज्य में पैदा हुए थे। ऐसे में अगर बीजेपी ने इस बार पीडीपी को तोड़ा तो अंजाम वैसा ही होगा जैसा कि 90 के दशक में हुआ था।”

महबूबा मुफ्ती का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब बीजेपी के सहयोगी और पूर्व अलगाववादी नेता सज्जाद लोन पीडीपी में एक राजनीतिक नियंत्रण स्थापित कर पार्टी के बागी विधायकों का समर्थन हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं।

उधर, महबूबा मुफ्ती के बयान पर बीजेपी ने प्रतिक्रिया दी है। जम्मू-कश्मीर के बीजेपी अध्यक्ष रवींद्र रैना ने महबूबा के बयान को आपत्तिजनक बताया है। उन्होंने महबूबा के आरोपों पर सफाई देते हुए कहा कि हम पीडीपी को तोड़कर राज्य में सरकार बनाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। रैना ने कहा कि उनकी पार्टी सिर्फ यही कोशिश कर रही है कि किस तरह से राज्य में शांति स्थापित किया जाए।

Most Popular