अमित शाह के कश्मीर दौरे के लिए महबूबा को किया गया नजरबंद! PDP प्रमुख के दावों को पुलिस ने नकारा

महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि मैं एक कार्यकर्ता की शादी के लिए पट्टन जाने वाली थी, लेकिन घर में नजरबंद हूं। अगर एक पूर्व सीएम के मौलिक अधिकारों को इतनी आसानी से निलंबित किया जा सकता है, तो किसी आम आदमी की दुर्दशा की कल्पना भी नहीं की जा सकती।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को आरोप लगाया कि जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह घाटी का दौरा कर रहे थे, तो उस दौरान अधिकारियों ने उन्हें नजरबंद कर दिया। हालांकि, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इसका खंडन किया और कहा कि वह यात्रा करने के लिए स्वतंत्र हैं।

पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, "जब गृह मंत्री सामान्य हालात का ढोल पीटते हुए कश्मीर में घूम रहे हैं, मैं एक कार्यकर्ता की शादी के लिए पट्टन जाने वाली थी, लेकिन घर में नजरबंद हूं। अगर एक पूर्व सीएम के मौलिक अधिकारों को इतनी आसानी से निलंबित किया जा सकता है, तो किसी आम आदमी की दुर्दशा की कल्पना भी नहीं की जा सकती।"


उनके इस आरोप पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने फौरन अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर जवाब देते हुए कहा, "यह स्पष्ट किया जाता है कि पट्टन के लिए किसी भी तरह की यात्रा पर कोई प्रतिबंध नहीं है, पट्टन की यात्रा दोपहर 1 बजे थी, जैसा कि हमें सूचित किया गया था। उनके द्वारा ट्वीट की गई तस्वीर अंदर की है। बंगले (एसआईसी) में रहने वाले निवासियों के लिए एक लॉक है, जिसे वे खुद खोल या बंद कर सकते हैं। वे यात्रा करने के लिए स्वतंत्र हैं।"

गौरतलब है कि बीजेपी नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर की तीन दिन की यात्रा पर हैं। राज्य में चुनाव में चुनाव की सुगबुगाहट के बीच इस दौरे में अमित शाह राज्य के विभिन्न समुदाय के लोगों से मिल रहे हैं और उनके लिए कई वादे भी कर रहे हैंं। अमित शाह के इस दौरे को सीधे तौर पर चुनाव की तैयारी से जोड़कर देखा जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia