गर्लफ्रेंड से 'राज' बनकर मिला था मेहुल चोकसी, गिफ्ट में दिए डायमंड भी निकले नकली

मेहुल चोकसी के अपहरण में शामिल होने के आरोपों को लेकर बारबरा ने कहा कि उससे उनका कोई लेना-देना नहीं है। बारबारा के अनुसार, उनका नाम चोकसी के वकीलों और उसके परिवार के लोगों ने जोड़ा है। जब से ये विवाद हुआ है, तब से वो और उनका परिवार तनाव में है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत के पंजाब नेशनल बैंक लोन घोटाले का भगोड़ा आरोपी मेहुल चोकसी मई के आखिरी हफ्ते में एंटीगुआ से फरार होने के बाद डोमिनिका में मिला है। इस समय वह डोमिनिका में पुलिस की हिरासत में है। उसे भारत लाने की कोशिशें जारी हैं, लेकिन इस बीच चोकसी ने एंटीगुआ पुलिस को पत्र लिखकर अपने अपहरण और जबरन डोमिनिका लाने का आरोप लगाया है। इसमें उसने बारबरा जराबिका नाम की एक महिला का भी जिक्र किया है और उस पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

दरअसल बारबरा जराबिका को मेहुल चोकसी की गर्लफ्रेंड बताया जा रहा है, जिस पर चोकसी ने एंटीगुआ से अपने अपहरण की साजिश में शामिल होने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। अब बारबरा ने अपना पक्ष सबके सामने रखा है। एक मीडिया चैनल के अनुसार बारबरा ने खास बातचीत में मेहुल चोकसी के बारे में कई खुलासे किए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार बारबरा जराबिका ने बताया कि वह मेहुल चोकसी की दोस्त थीं, लेकिन मेहुल ने उससे खुद का नाम ‘राज’ बताया था। बारबरा के मुताबिक, मेहुल चोकसी ने पिछले साल अपनी यात्रा के दौरान उनसे बात की थी और उसके बाद दोस्ती बढ़ाने के साथ ही फ्लर्ट शुरू कर दिया था। बाद में उसने उन्हें डायमंड और ब्रेसलेट गिफ्ट में दिए, लेकिन वो सब नकली निकले।

इसे भी पढ़ेंः गर्लफ्रेंड ने डबल क्रॉस करके कराया किडनैप, भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी का पुलिस को दिए बयान में दावा


मेहुल चोकसी के अपहरण में शामिल होने के आरोपों को लेकर बारबरा ने कहा कि उससे उनका कोई लेना-देना नहीं है। बारबारा के अनुसार, उनका नाम चोकसी के वकीलों और उसके परिवार के लोगों ने जोड़ा है। जब से ये विवाद हुआ है, तब से वो और उनका परिवार तनाव में है। बारबरा ने एक व्हाट्सएप चैट भी जारी किया है, जिसमें मेहुल चोकसी का नंबर ‘राज’ के नाम से सेव किया गया है। चैट में ‘राज’ बारबरा से फ्लर्ट करने की कोशिश कर रहा है।

मेहुल चोकसी को डोमिनिका पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। उसने खुद को निर्दोष बताते हुए जबरन अपहरण कर डोमिनिका लाने का दावा किया है। चोकसी ने दावा किया है कि बारबरा उसके पड़ोस में रहती थी और दोनों साथ में वॉक के लिए जाते थे। चोकसी के अनुसार 23 मई को बारबरा ने उसे पिक करने के लिए कहा, जिसके बाद जब वो उसके घर पहुंचा तो 8-10 लोग वहां आ गए। उन लोगों ने उसके साथ मारपीट की और इस दौरान बारबरा ने उसे बचाने की कोशिश नहीं की। जो लोग वहां पहुंचे थे उन्होंने खुद को एंटीगुआ पुलिस बताते हुए उसे लेकर चले गए।


गौरतलब है कि भारत में पंजाब नेशनल बैंक को 13,500 करोड़ का चूना लगाकर फरार हुए मेहुल चोकसी की जमानत पर मंगलवार को डोमिनिका कोर्ट में सुनवाई होनी है। डोमिनिका की अदालत में चोकसी ने खुद के निर्दोष होने का दावा करते हुए खुद को एंटीगुआ का नागरिक बताया है। वहीं, भारत की ओर से भी मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण की लगातार कोशिशें की जा रही हैं, लेकिन फिलहाल इसमें सफलता नहीं मिली है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia