शरद पवार ने जन्मदिन पर युवाओं को दिया संदेश, अपनी विचारधारा से कभी समझौता न करें

शरद पवार ने कहा कि सार्वजनिक कार्य करते समय सतर्क और जागरूक बने रहने की जरूरत है और यह तय करें कि परिवार को नजरअंदाज न किया जाए। उन्होंने कहा कि जब आप समाज के अंतिम व्यक्ति की जरूरतों का ध्यान रखते हैं, तो आपको रास्ते की स्पष्टता और दिशा के बारे में बहुत कुछ पता चलता है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार शनिवार को 80 साल के हो गए। पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अनुभवी राजनीतिज्ञ को उनके जन्मदिन पर बधाई दी। इस मौके पर शरद पवार ने कहा कि किसी व्यक्ति को अपनी विचारधारा या दर्शन को आगे बढ़ाने के लिए अथक परिश्रम करना आवश्यक है। पवार ने नई पीढ़ी में महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, छत्रपति शाहू महाराज, महात्मा ज्योतिबा फुले और बाबासाहेब अम्बेडकर की शिक्षाओं और दर्शन को शामिल करने का आह्वान किया।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा कि, "मुझे युवा पीढ़ी को पार्टी में आगे आते देखकर खुशी हो रही है। इससे मुझे नई ऊर्जा मिलती है। किसी को भी विचारधारा से समझौता नहीं करना चाहिए। इन महान नेताओं को याद करना ही पर्याप्त नहीं है, बल्कि उनके रास्ते पर चलना भी जरूरी है।"

पवार ने कहा कि सार्वजनिक कार्य करते समय सतर्क और जागरूक बने रहने की आवश्यकता है, और यह सुनिश्चित करें कि परिवार को नजरअंदाज न किया जाए। उन्होंने कहा, "जब आप समाज के अंतिम व्यक्ति की जरूरतों का ध्यान रखते हैं, तो आपको रास्ते की स्पष्टता और दिशा के बारे में बहुत कुछ पता चलता है।"

एनसीपी प्रमुख ने कहा कि वह वास्तव में अभिभूत हैं और अपने जन्मदिन पर पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों की भावनाओं को स्वीकार करते हैं। एनसीपी और उसके फ्रंटल संगठनों ने इस अवसर पर एक भव्य स्वागत समारोह का आयोजन किया। इनमें उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, एनसीपी महासचिव प्रफुल्ल पटेल, राज्य एनसीपी अध्यक्ष और जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल, एनसीपी मुंबई के अध्यक्ष और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक, खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल, ग्रामीण विकास मंत्री हसन मुशरिफ शामिल थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia