मुबई में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग का रेड अलर्ट, स्कूल-कॉलेज किए गए बंद, लोगों को घर से नहीं निकलने की सलाह

आईएमडी के मुताबिक, मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में आज भारी बारिश की संभावना है। इस संबंध में रेड एलर्ट जारी किया गया है।

मुंबई में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट।
मुंबई में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट।
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई में भारी बारिश से हालात बिगड़ गए हैं। जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। फिलहाल मुंबई वासियों को बारिश से राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है। मौसम विभाग ने आज बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश की संभावना को देखते हुए आज मुंबई में सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रखे गए हैं। मुंबई में स्कूल आज बंद रहेंगे और मुंबई यूनिवर्सिटी ने सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित कर दी है। आज होने वाले सेमेस्टर एग्जाम को भी स्थगित कर दिया गया है।

मुंबई यूनिवर्सिटी के सेमेस्टर एग्जाम को आगे बढ़ा दिया गया है। इस संबंध में जल्द ही नई तारीख की घोषणा होगी। इसके अलावा जनवरी सेशन एग्जाम पहले और दूसरे साल के लिए भी आगे बढ़ा दिए गए हैं। यह एग्जाम मुंबई यूनिवर्सिटी के इंस्टीट्यूट ऑफ ओपेन एंड डिस्टेंस लर्निंग के हैं।

आईएमडी के मुताबिक, मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में आज भारी बारिश की संभावना है। इस संबंध में रेड एलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि यहां कल रात 8 बजे से लेकर आज दोपहर तक तेज बारिश हो सकती है। यही वजह है कि स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं ताकि बच्चों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

भारी बारिश की संभावना को देखते हुए सुरक्षा से जुड़ी सभी तैयारियां कर ली गई हैं। नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स को तैयार रहने के लिए कहा गया है। अगर कहीं कोई भी जरूरत पड़ती है तो वे तुरंत एक्शन मोड में आ सकें। साथ ही  लोगों को सुरक्षित रहने और घर से बाहर नहीं निकलने के लिए कहा गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia