महाराष्ट्र: कांग्रेस विधायकों को तोड़ने की बीजेपी ने रची साजिश, सीएम फडणवीस साजिश में शामिल, कांग्रेस का आरोप

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने कहा कि बीजेपी, कांग्रेस विधायकों को खुद में शामिल करने की नाकाम कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस से बीजेपी में कोई भी शामिल नहीं होगा। चव्हाण ने कहा कि सीएम फडणवीस विधायकों को फोन कर रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल और दिल्ली समेत कई राज्यों के बाद अब महाराष्ट्र में भी बीजेपी जोड़-तोड़ की राजनीति में जुट गई है। महाराष्ट्र में बीजेपी पर विधायकों की खरीद फरोख्त का आरोप लगा है। महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने राज्य के सीएम देवेंद्र फडणवीस पर गंभीर आरोल लगाते हुए कहा कि वे कांग्रेस विधायकों को व्यक्तिगत रूप से फोन कर उन्हें बीजेपी में शामिल होने का प्रलोभन दे रहे हैं।

महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर दो दिवसीय जिलावार समीक्षा बैठक शुरू होने पर चव्हाण ने मीडिया से बात की। चव्हाण ने कहा कि बीजेपी कांग्रेस विधायकों को खुद में शामिल करने की नाकाम कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि उनकी पार्टी से बीजेपी में कोई भी शामिल होगा। चव्हाण ने कहा, “सीएम फडणवीस कई विधायकों को फोन कर रहे हैं और उनसे बीजेपी में शामिल होने के लिए कह रहे हैं। सीएम कांग्रेस को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।


कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी यह सोचकर खुश हो रही है कि उसने लोकसभा चुनाव में राज्य में अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि हकीकत यह है कि लोग राज्य सरकार से बेहद नाराज हैं। चव्हाण ने कहा कि विधानसभा चुनाव के नतीजे लोकसभा चुनाव के नतीजों से काफी अलग होंगे। चव्हाण ने बताया कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तैयारी में जुट गई है। उन्होंने कहा कि जिलावार समीक्षा बैठक इसी को ध्यान में रखकर किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि इस बैठक में विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन पर चर्चा होगी।

यह पहली बार नहीं जब बीजेपी पर जोड़तोड़ की राजनीति के आरोप लगे हैं। इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी पर यह आरोप लगे थे। पश्चिम बंगल में एक सभा के दौरान खुद पीएम मोदी ने सीएम ममता बनर्जी और उनकी पार्टी को धकमी दी थी। उन्होंने कहा था कि टीएमसी के कई विधायक बीजेपी के संपर्क में है। चुनाव खत्म होते ही वे बीजेपी में शामिल होंगे। चुनाव बाद यह देखने को मिला कि टीएमसी के कुछ विधायक बीजेपी में शामिल हो गए।


दिल्ली में बीजेपी के वरिष्ठ नेता विजय गोयल ने इसी तरह का बयान दिया था। उनके बयान के बाद आम आदमी पार्टी के विधायक बेजीपी में शमिल हुए थे। विजय गोयल के बयान और विधायकों के बीजेपी में शामिल होने से पहले ही आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर विधायकों की खरीद फरोख्त का आरोप लगाया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia