दिल्ली में सप्ताह भर का 'लॉकडाउन' शुरु होते ही प्रवासी मजदूरों का पलायन भी शुरु, आनंद विहार पर भारी भीड़

राजधानी दिल्ली में आज रात 10 बजे से एक सप्ताह का लॉकडाउन शुरु हो गया है। इसके साथ ही एक बार फिर दिल्ली से प्रवासी मजदूरों का पलायन शुरु हो गया है। दिल्ली के आनंद विहार बस अड्डे पर अपने घर जाने वाले मजदूरों की भारी भीड़ जमा हो गई है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजधानी दिल्ली में एक सप्ताह की लॉकडाउन रुपी पाबंदियां शुरु हो चुकी हैं। इसके साथ ही राजधानी से प्रवासी मजदूरों का पलायन भी बड़ी संख्या में शुरु हो गया है। हालांकि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मजदूरों से अपील की थी कि वे इस दौरान वापस न जाएं, लेकिन बीते साल के अनुभव के आगे प्रवासी मजदूर अब नेताओं की बातों पर विश्वास नहीं कर रहे।

शाम होते-होते दिल्ली के आनंद विहार बस अड्डे पर हजारों की तादाद में मजदूर घर वापसी के लिए पहुंचने लगे।

मजदूरों का कहना है कि वे जहां भी काम मांगने जा रहे हैं तो उन्हें कहा जा रहा है कि एक महीने बाद आना, ऐसे में वे महीने भर तक क्या खाएंगे और परिवार को कैसे चलाएंगे। उनका कहना है कि इसीलिए उन्होंने घर वापस जाने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने सोमवार को राजधानी में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन जैसी पाबंदिया लगाने का ऐलान किया है। सरकार को ऐसा इसलिए करना पड़ा क्योंकि दिल्ली में हर रोज हजारों की तादाद में लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं और दिल्ली में मरीजों को अस्पतालों में बेड और जरूरी दवाएं और ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय