दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्र, 'गंभीर' श्रेणी में वायु गुणवत्ता

राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से दो डिग्री कम है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत मौसम विज्ञान (आईएमडी) विभाग ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से दो डिग्री कम है।

दिन के लिए आईएमडी के पूर्वानुमान से पता चला है कि अधिकतम तापमान 21 डिग्री और न्यूनतम 7 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, ''आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्का कोहरा रहेगा।'' आईएमडी ने एक्स पर पोस्ट किया, "सुबह 5:30 बजे दिल्ली के पालम में 200, सफदरजंग में 500, पंजाब के पटियाला में 200, अमृतसर में 500, राजस्थान के गंगानगर और जयपुर में 500, उत्तर प्रदेश के बरेली, बहराइच, गोरखपुर में 25 मीटर की विजिबिलिटी दर्ज की गई।''

शहर भर के कई स्टेशनों पर हवा की गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में बनी रही, विभिन्न स्टेशनों पर यह 'गंभीर' श्रेणी में भी देखी गई।


केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, आनंद विहार इलाके में सुबह 9 बजे पीएम 2.5 का स्तर 'गंभीर' श्रेणी में दर्ज किया गया और पीएम 10 का स्तर 276 तक पहुंच गया। इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर पीएम 2.5 का स्तर 306 और पीएम 10 का स्तर 184 दर्ज किया गया।

द्वारका सेक्टर 8 में पीएम 2.5 का स्तर 339 और पीएम 10 का स्तर 246 रहा, जो दोनों 'बहुत खराब' और 'खराब' श्रेणी में आते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;