ऑक्सीजन मांगने पर मोदी के मंत्री ने दी थप्पड़ मारने की धमकी, कोरोना संकट में सामने आई अमानवीयता

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल के दमोह के अस्पताल पहुंचने पर कई मरीजों के परिजन उनके पास पहुंच गए और मदद की गुहार लगाने लगे। इसी दौरान एक मरीज के परिजन ने मंत्री से ऑक्सीजन की मांग कर दी, जिस पर वह भड़क गए और उसे डांटते हुए कहा कि चुप रहो नहीं तो दो खाओगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

देश में भयावह होते जा रहे कोरोना संक्रमण में एक ओर जहां लोग बेड, अस्पताल और इलाज के लिए तरस रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ इस बुरे दौर में भी मदद की गुहार लगाने पर मदद की बजाय सरकार में बैठे मंत्रियों की संवेदनहीनता और अमानवीयता सामने आ रही है। हद तो तब हो गई जब मदद मांगने पर आंसू पोंछने के बजाय मंत्री ने बेहाल पीड़ित को थप्पड़ मारने की धमकी तक दे दी।

मामला मध्य प्रदेश के दमोह जिले का है, जहां केंद्र की मोदी सरकार के मंत्री प्रह्लाद पटेल ने अस्पताल में सुविधाओं की कमी की शिकायत करने और इलाज के लिए ऑक्सीजन की मांग करने पर मरीज के परिजनों को सबके सामने ही डांट दिया। इतना ही नहीं, हद तो तब हो गई जब मंत्री ने उसे थप्पड़ मारने की धमकी तक दे डाली।

दरअसल केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल जिला चिकित्सालय का निरीक्षण करने पहुंचे थे। मंत्री को वहां देखते ही कई मरीजों के परिजन उनके पास पहुंच गए और अस्पताल में कमी की शिकायत करने लगे। इसी दौरान एक मरीज के परिजन ने मंत्री से अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की शिकायत की तो इस पर मंत्री भड़क गए और उसे डांटते हुए कहा कि चुप रहो नहीं तो दो खाओगे।

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल के इस व्यवहार पर जब लोग थोड़ा नाराज हुए और पीड़ित ने जब पलट कर कहा कि यहां मेरी मां मर रही है और मुझको खाने की पड़ी है। आप बताओ हम क्या करें। इस पर जाकर मंत्री थोड़े नरम हुए और लोगों की बात सुनी। हालांकि थोड़ी देर में वे वहां से निकल लिए। इसके पहले भी सांसद के लापता होने की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय