योगी के मंत्री ने सरकारी आवास में ढंकवाई लोहिया की प्रतिमा, SP ने बताया समाजवादी नेता का अपमान

सपा प्रवक्ता ने कहा कि आप ऐसी सरकार से और क्या उम्मीद कर सकते हैं जिसमें संविधान, हमारे नेताओं और विचारकों का कोई सम्मान नहीं है। आश्चर्य है कि पीएम मोदी और सीएम योगी ने कई मौकों पर डॉ लोहिया की प्रशंसा की, लेकिन यह मंत्री लोहिया की घोर उपेक्षा करते हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की योगी सरकार के मंत्री संजय निषाद लखनऊ के विक्रमादित्य मार्ग पर स्थित अपने सरकारी आवास में स्थापित डॉ राम मनोहर लोहिया की प्रतिमा को ढककर विवादों में आ गए हैं। समाजवादी पार्टी ने इसका कड़ा विरोध करते हुए इसे समाजवादी विचारक का अपमान बताया है।

यह घर पहले लोहिया ट्रस्ट को आवंटित किया गया था। समाजवादी पार्टी ने वहां बगीचे में डॉ. लोहिया की आदमकद प्रतिमा स्थापित की थी। संजय निषाद को हाल ही में मंत्री के रूप में घर आवंटित किया गया था। उन्होंने प्रतिमा एक प्लाईवुड बॉक्स से ढंक दी है जिसे लाल और हरे रंग के रंगों में रंगा गया है।


समाजवादी पार्टी ने लोहिया की प्रतिमा को ढंकने का कड़ा विरोध किया है। वह इसे अपने विचारक के अपमान के रूप में देख रही है। पार्टी प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि आप ऐसी सरकार से और क्या उम्मीद कर सकते हैं जिसमें संविधान, हमारे नेताओं और विचारकों का कोई सम्मान नहीं है।

अनुराग भदौरिया ने कहा कि आश्चर्य की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी ने कई मौकों पर डॉ लोहिया की प्रशंसा की और उनकी विचारधारा का हवाला दिया, लेकिन यह मंत्री लोहिया की घोर उपेक्षा करते है। इस मामले में कई कोशिशों के बाद भी मंत्री से संपर्क नहीं हो सका।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia