यूपी: दर्जा मंत्री ने सीएम योगी को पत्र लिखकर बताया हाल, दवा-ऑक्सीजन की कमी से मेरठ में चली गई 500 लोगों की जान

उत्तर प्रदेश सरकार भले ही कोरोना की स्थिति नियंत्रण में होने के दावे करे, लेकिन सरकार के दर्जा मंत्री ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मेरठ की स्थिति सामने रखी है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि मेरठ में कोरोना से 500 लोगों की मौत हो चुकी है और लोग दवा के लिए तरस रहे हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में कोरोना से हालात बेकाबू हैं। सोमवार को राज्य में 33 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए, वहीं 249 लोगों की मौत हुई। यह सरकारी आंकड़े हैं। लेकिन असलियत इससे कहीं ज्यादा भयावह है। उत्तर प्रदेश श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष पंडित सुनील भराला, जो कि दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री हैं, का एक पत्र सामने आया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे इस पत्र में भराला ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ का हाल बयान किया है। उन्होंने लिखा है कि जिले में कोरोना का कहर जारी है, हर रोज करीब 1500 नए संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। उन्होंने लिखा है कि वहीं ठीक होकर जाने वाले मरीजों की संख्या इससे आधी है, ऐसे में अस्पतालों में मरीजों को बेड नहीं मिल रहा है।

उन्होंने पत्र में यह भी लिखा है कि मेरठ के अस्पतालों में बेड के साथ ही ऑक्सीजन और रेमेडिसिविर इंजेक्शन की भी कमी है। उन्होंने दावा किया है कि इस अव्यवस्था के चलते मेरठ में अब तक 500 लोगों की जान जा चुकी है।

यूपी: दर्जा मंत्री ने सीएम योगी को पत्र लिखकर बताया हाल, दवा-ऑक्सीजन की कमी से मेरठ में चली गई 500 लोगों की जान

गौरतल है कि राज्य में हर रोज कोरोना मरीजों के जो आंकडे़ सामने आ रहे हैं, उसमें हर रोज संख्या 33 हजार से ज्यादा ही है। उत्तर प्रदेश में इस समय 3,04,199 एक्टिव केस हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia