अमेठी में नाबालिग लड़की की पिटाई का वीडियो वायरल, प्रियंका बोलीं- 24 घंटे में न हुई कार्रवाई तो करेंगे जोरदार आंदोलन

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस घटना को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका ने ट्वीट कर कहा है कि आरोपियों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार नहीं किया गया तो कांग्रेस पर्टी आंदोलन करेगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अमेठी पुलिस ने कथित तौर पर दो मोबाइल फोन चुराने वाली लड़की की पिटाई करने के आरोप में दो युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई, जिसमें रायपुर फुलवारी गांव निवासी सूरज सोनी अपने दोस्त के साथ लड़की की पिटाई करता हुआ दिखाई दे दिया।

सोनी ने कथित तौर पर सीसीटीवी फुटेज से लड़की की पहचान की, लेकिन उसे पुलिस को सौंपने के बजाय, उसने और उसके दोस्त ने उसकी पिटाई कर दी। वीडियो में दो लोग लड़की की पिटाई करते हुए और उसके बाल खींचते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक युवक डंडा लिए हुए है और लड़की को जमीन पर लेटने के लिए कह रहा है। जैसे ही वह लेटती है, अन्य युवक उसके पैरों पर लाठी से वार करते हैं।


वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस घटना को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका ने ट्वीट कर कहा है कि आरोपियों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार नहीं किया गया तो कांग्रेस पर्टी आंदोलन करेगी। उन्होंने इस घटना की निंदा करते हुए लिखा, अमेठी में दलित बच्ची को निर्ममता से पीटने वाली ये घटना निंदनीय है। योगी जी आपके राज में हर रोज दलितों के खिलाफ औसतन 34 अपराध की घटनाएं होती हैं, और 135 महिलाओं के ख़िलाफ़, फिर भी आपकी कानून व्यवस्था सो रही है। कांग्रेस महासचिव ने आगे कहा, अगर 24 घंटे के अंदर इस अमानवीय कृत्य को करने वाले अपराधियों को नहीं पकड़ा गया तो कांग्रेस पार्टी जोरदार आंदोलन करके आपको जगाने का काम करेगी।

अमेठी के डीएसपी अर्पित कपूर ने कहा, "सोशल मीडिया के माध्यम से हमारे संज्ञान में एक वीडियो आया है जिसमें अमेठी शहर के निवासी सूरज सोनी और शिवम और कुछ लोगों द्वारा एक नाबालिग लड़की को पीटते हुए देखा गया था, जिनकी पहचान सत्यापित की जा रही है। तुरंत, हमने लड़की और उसके पिता से संपर्क किया। अमेठी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia