नेपाल में लापता विमान हुआ दुर्घटना का शिकार, मुस्टांग में मिला मलबा, 4 भारतीय, 2 जर्मन समेत 22 लोग थे सवार

तारा एयरलाइंस के ट्विन-ऑटर विमान ने रविवार सुबह पोखरा से उड़ान भरा था, लेकिन उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद ही चार भारतीयों और चालक दल के तीन सदस्यों सहित 22 यात्रियों वाला विमान लापता हो गया था। दिन भर की खोज के बाद शाम करीब चार बजे विमान का मलबा मिला है।

फोटोः ANI
फोटोः ANI
user

नवजीवन डेस्क

नेपाल के पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ान भरने वाला तारा एयर का यात्री विमान दुर्घटना का शिकार हो गया है। त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रमुख ने बताया कि आज सुबह 10 बजे उड़ान भरने के बाद लापता हुए यात्री विमान का मलबा मुस्टांग के कोवांग इलाके में मिला है। घटनास्थल की जांच के लिए नेपाली सेना जमीन और हवाई मार्ग से घटनास्थल की ओर रवाना हो गई है। विमान में क्रू मेंबर समेत 22 लोग सवार थे, जिनमें चार भारतीय भी शामिल थे।

नेपाल की सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने कहा कि स्थानीय लोगों द्वारा नेपाल सेना को दी गई जानकारी के अनुसार तारा एयर का विमान मनापति हिमाल के निचले हिस्से में लामचे नदी के मुहाने पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। नेपाल सेना जमीनी और हवाई मार्ग से घटनास्थल की ओर बढ़ रही है।


तारा एयरलाइंस के ट्विन-ऑटर विमान ने रविवार सुबह पोखरा से उड़ान भरा था। लेकिन उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद ही चार भारतीयों और चालक दल के तीन सदस्यों सहित 22 यात्रियों वाला विमान लापता हो गया था। एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना था कि सुबह 10.07 बजे से विमान से संपर्क कट गया था। दिन भर की खोज के बाद शाम करीब चार बजे विमान का मलबा मिला।

विमान के लापता होने के बाद तारा एयरलाइन ने कहा कि मुस्टांग से जोम्सम हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरने के तुरंत बाद लापता हुए विमान का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान जारी है। पता चला है कि विमान के 22 यात्रियों में चालक दल के तीन सदस्यों के अलावा 13 नेपाली, चार भारतीय और दो जर्मन नागरिक थे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 29 May 2022, 5:00 PM