पश्चिम बंगाल में BJP की हार के बाद बढ़ी मिथुन चक्रवर्ती की मुश्किल, पुलिस ने की पूछताछ, जानें क्या है मामला?

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार और फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती से पश्चिम बंगाल की पुलिस ने पूछताछ की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार और फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती से पश्चिम बंगाल की पुलिस ने पूछताछ की है। रिपोर्ट के अनुसार मिथुन से पश्चिम बंगाल चुनाव प्रचार के दौरान उनके भाषण को लेकर पूछताछ की गई है। बता दें कि बंगाल के चुनाव में मिथुन चक्रवर्ती पार्टी के स्टार प्रचारक थे। दरअसल भाजपा में शामिल होने के बाद मिथुन ने 7 मार्च को एक भाषण दिया था, इसी को लेकर उनके खिलाफ केस दर्ज कराया गया है, जिसके बाद मिथुन से इस मामले में पूछताछ की गई है।

बता दें, मिथुन के खिलाफ जो एफआईआर दर्ज कराई गई है उसमे आरोप लगाया गया है कि मिथुन चक्रवर्ती के भाषण की वजह से ही पश्चिम बंगाल चूनाव खत्म होने के बाद हिंसा भड़की। बता दें कि अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द कराने के लिए मिथुन चक्रवर्ती ने कलकत्ता हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जिसके बाद कोर्ट ने जांच अधिकारी को निर्देश दिया था कि मिथुन से वर्चुअली पूछताछ की जाए।

मिथुन ने कहा कि भाषण के दौरान मैंने सिर्फ अपनी ही फिल्मों के डायलॉग दोहराए थे इसका वास्तविक मूल्य नहीं था। मिथुन के खिलाफ जो केस दर्ज हुआ है उसमे मिथुन के भाषण के एक हिस्से का जिक्र किया गया है जिसमे वह कहते हैं मैं तुम्हें मारूंगा यहां और तुम्हारी शरीर कब्रस्तान में मिलेगा।

मिथुन चक्रवर्ती जब भाषण देते हैं तो उनके भाषण पर लोग तालियां बजाते हैं। वह अपने भाषण के दौरान कहते हैं मुझे बिना जहर वाला सांप समझने की भूल मत करना, मैं असली कोबरा हूं, जो आपको डसता है तो आप फोटो बन जाते हैं। चुनाव के नतीजे आने के बाद बंगाल के कई हिस्सों में हिंसक घटनाएं हुई, जिसमे टीएमसी और भाजपा के कार्यकर्ता शामिल थे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पिछले महीने कहा था कि इस हिंसा में तकरीबन 16 लोगों की मृत्यु हो गई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia