मिजोरम में विधायकों की खरीद-फरोख्त के लिए नगदी जुटा रही है बीजेपी, सीएम ललथनहवला का गंभीर आरोप

मिजोरम के मुख्यमंत्री ललथनहवला ने दावा किया कि बीजेपी यहां भी वही खेल करने की तैयारी में है जो उसने मेघालय में किया था। उन्होंने कहा कि बीजेपी इस बार मिजोरम में सरकार बनाने के लिए हर तरह के हथकंडे अपनाने की तैयारी में है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मिजोरम में 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव होना है। इससे पहले राज्य में बीजेपी जोड़-तोड़ के गणित में जुट गई है। बीजेपी पर यह आरोप कांग्रेस ने लगाए हैं। राज्य के मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ललथनहवला ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया है। ललथनहवला ने कहा है कि 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद विधायकों की खरीद-फरोख्त के लिए बीजेपी यहां बड़े पैमाने पर नगदी जुटा रही है। ललथनहवला के अनुसार, बीजेपी द्वारा जुटाई जा रही नगदी को सीआरपीएफ मुख्यालय में रखा जा रहा है। ललथनहवला ने यह गंभीर आरोप कांग्रेस भवन में आयोजित पार्टी के कार्यकर्ताओं की एक बैठक में लगाया।

ललथनहवला ने दावा किया कि बीजेपी यहां भी वही खेल करने की तैयारी में है जो उसने मेघालय में किया था। उनके कहने का मतलब था कि बीजेपी दूसरे दलों के विधायकों का मिजोर में भी शिकार करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवा पार्टी इस बार मिजोरम में सरकार बनाने के लिए हर तरह के हथकंडे अपनाने की तैयारी में है। उन्होंने कहा कि विपक्षी मिजो नेशनल फ्रंट ने हालांकि बीजेपी के साथ चुनावी गठबंधन से इनकार कर दिया है।

सीएम ललथनहवला ने कहा, “एमएनएफ भी बीजेपी की ही डमी है। वह बीजेपी की अगुवाई वाले नार्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक एलायंस में शामिल है।

वहीं मिजोरम के बीजेपी अध्यक्ष जी.वी.लूना ने ललथनहवला के आरोपों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा है कि बीजेपी कभी विधायकों की खरीद-फरोख्त में शामिल नहीं रही। उन्होंने कहा कि बीजेपी पीएम मोदी द्वारा किए गए विकास कार्यों के बल पर चुनाव मैदान में उतरी है और इसी के बल पर चुनाव जीतेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia