मिजोरम चुनावः कांग्रेस ने 39 उम्मीदवारों का किया ऐलान, राहुल गांधी ने राज्य में प्रचार अभियान का किया आगाज

मिजोरम कांग्रेस प्रमुख लालसावता को आइजोल पश्चिम-3 सीट से टिकट मिला है। मौजूदा पार्टी विधायक लालरिंडिका राल्टे, जोडिंटलुआंगा राल्टे, निहार कांति चकमा, सी नगुनलियानचुंगा को भी उनकी सीटों से उतारा गया है। हालांकि, पार्टी ने के टी रोखाव को टिकट नहीं दिया है।

मिजोरम चुनाव लिए कांग्रेस ने 39 उम्मीदवारों का किया ऐलान
मिजोरम चुनाव लिए कांग्रेस ने 39 उम्मीदवारों का किया ऐलान
user

नवजीवन डेस्क

मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज पार्टी के 39 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया। 40 सदस्यीय मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए 7 नवंबर को मतदान होगा और 3 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी। इससे पहले पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्य में प्रचार की कमान संभालते हुए सोमवार को राज्य के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे और पदयात्रा निकाल कर राज्य में पार्टी के प्रचार अभियान का आगाज किया।

मिजोरम में पार्टी के उम्मीदवारों की सूची की घोषणा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा दिल्ली में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक की अध्यक्षता करने के कुछ दिनों बाद की गई है, जिसमें राहुल गांधी और पार्टी के कई अन्य नेता भी शामिल हुए थे। कांग्रेस ने 40 में से 39 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।


कांग्रेस ने पार्टी के राज्य इकाई प्रमुख लालसावता को आइजोल पश्चिम-3 एसटी सीट से मैदान में उतारा है। मौजूदा पार्टी विधायक लालरिंडिका राल्टे, जोडिंटलुआंगा राल्टे, निहार कांति चकमा, सी नगुनलियानचुंगा को भी उनकी विधानसभा सीटों से मैदान में उतारा गया है। पार्टी ने पालक एसटी विधानसभा सीट से अपने पांचवें मौजूदा विधायक के. टी. रोखाव को नामित नहीं किया है। पार्टी ने इस सीट से रोखाव की जगह आईपी जूनियर को मैदान में उतारा है।

इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को पदयात्रा के साथ राज्य में प्रचार अभियान की शुरुआत की। वह पहाड़ी राज्य के दो दिवसीय दौरे पर हैं, जहां 2018 तक कांग्रेस का शासन था। अपने दौरे के दौरान राहुल गांधी आम लोगों के साथ मुलाकात के साथ ही कई सभाओं को भी संबोधित करेंगे। मिजोरम में 7 नवंबर को मतदान होगा और 3 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia