महिला दुकानदार से मारपीट मामले में MNS ने माफी मांगी, आरोपी कार्यकर्ता को किया निलंबित

मुंबई के नागपाड़ा पुलिस ने 28 अगस्त की घटना पर एक गैर-संज्ञेय मामला दर्ज करने के बाद विवाद बढ़ने पर आखिरकार एक शिकायत दर्ज की और तीन लोगों विनोद अर्गले, सतीश लाड और राजू अर्गिल को हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार मामले में आगे की जांच जारी है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने एक महिला दुकानदार को गाली देने, धक्का देने और पीटने का वीडियो वायरल होने के बाद शुक्रवार को अपने दक्षिण मुंबई उप-विभाग प्रमुख विनोद अर्गले को निलंबित कर दिया। इसकी जानकारी देते हुए एमएनएस के वरिष्ठ नेता बाला नंदगांवकर ने कहा कि मैं मनसे की ओर से माफी मांगता हूं।

बाला नंदगांवकर ने शुक्रवार शाम एक बयान में कहा, "पार्टी कार्यकर्ताओंं को इसी तरह के सख्त निर्देश के बावजूद यह घटना हुई है। मैं एमएनएस की ओर से माफी मांगता हूं।" उन्होंने कहा कि पार्टी ने इस पर कड़ा रुख अपनाया है और अर्गिले को निलंबित कर दिया है और आगे की कार्रवाई पार्टी द्वारा घटना की जांच करने के बाद की जाएगी।

एमएनएस के वरिष्ठ नेता बाला नंदगांवकर ने कहा कि गुरुवार को हुई घटना का वीडियो देखकर वह 'परेशान' हो गए। उन्होंने कहा कि पार्टी ने इस पर कड़ा रुख अपनाया है, क्योंकि एमएनएस अध्यक्ष राज ठाकरे ने हमेशा महिलाओं के सम्मान की वकालत की है।


गौरतलब है कि एक चौंकाने वाली घटना में गुरुवार को अर्गिले एक बुजुर्ग महिला दुकानदार प्रकाश देवी को गाली देते, धक्का देते, घसीटते और उनके फुटपाथ पर गिरने तक मारपीट करते कैमरे में कैद हो गए थे। घटना का राज्य के राजनीतिक हलकों में बड़े पैमाने पर विरोध हो रहा है।

28 अगस्त की घटना पर एक गैर-संज्ञेय शिकायत दर्ज करने के बाद नागपाड़ा पुलिस ने आखिरकार एक शिकायत दर्ज की और तीन लोगों विनोद अर्गले, सतीश लाड और राजू अर्गिल को हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार मामले में आगे की जांच जारी है।

महिला को एमएनएस कार्यकर्ताओं के गुस्से का तब सामना करना पड़ा, जब उसने उसकी अनुमति के बिना उसकी दुकान के बाहर गणेशोत्सव विज्ञापन बैनर लगाने पर लगातार आपत्ति जताई। इससे पहले, महिला ने कथित तौर पर एमएनएस कार्यकर्ताओं से कहा था कि राज ठाकरे के घर के बाहर जाकर बैनर लटकाओ और अर्गिल ने दावा किया कि उसने अपनी मेडिकल दुकान के बाहर भी उनके साथ दुर्व्यवहार किया। बाद में, कार्यकर्ता ने तर्क दिया कि महिला ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया था, लेकिन कहा कि उसे उसके साथ मारपीट करने के लिए खेद है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia