योगी की पुलिस पर भीड़ का हमला, कन्नौज में बिना अनुमति के हटाने गई थी बुद्ध प्रतिमा

यूपी के कन्नौज में पुलिस की टीम और अधिकारियों ने जब बुद्ध प्रतिमा को हटाने का प्रयास किया तो इसे हटाने का विरोध कर रही भीड़ ने अचानक उन पर पथराव करना शुरू कर दिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

यूपी के कन्नौज में स्थापित बुद्ध प्रतिमा को हटाने की कोशिश में भीड़ द्वारा पथराव करने से एक पुलिस निरीक्षक और कुछ अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस की टीम गुरुवार को बिना अनुमति के लगाई गई प्रतिमा को हटाने गई थी। पुलिस टीम के साथ नगर पालिका के कर्मचारी और राजस्व विभाग के अधिकारी भी थे।

अधिकारियों ने जब प्रतिमा को हटाने का प्रयास किया तो इसे हटाने का विरोध कर रही भीड़ ने अचानक उन पर पथराव करना शुरू कर दिया। पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रशांत वर्मा अतिरिक्त बल के साथ मौके पर पहुंचे और भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश की। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "भीड़ ने आसपास के बाजारों की छतों से पुलिसकर्मियों पर हमला किया था, जिसमें एक इंस्पेक्टर और कुछ अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए।"


छिब्रामऊ के निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा को गंभीर चोटें आई हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी वर्मा ने बताया कि प्रतिमा को बिना अनुमति सौरिख तिराहा पर रखा गया है। उन्होंने आगे कहा, "हम सीसीटीवी फुटेज की मदद से बदमाशों की पहचान करने की प्रक्रिया में हैं और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 27 Aug 2021, 11:45 AM