स्वामी अग्निवेश ने कहा, मॉब लिंचिंग के आरोपियों के साथ हो आतंकियों जैसा व्यवहार, यूएपीए के तहत चले मुकदमा

सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश ने मांग की है कि मॉब लिंचिंग के आरोपियों के साथ आतंकवादियों की तरह व्यवहार किया जाना चाहिए और उन पर आतंकवाद निरोधक कानून यूएपीए के तहत मुकदमा चलाया जाना चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश ने एक बयान में कहा है कि मॉब लिंचिंग करने वाले लोगों के साथ आतंकवादियों जैसा बर्ताव किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों पर आतंकवाद निरोधक कानून यूएपीए के तहत मुकदमा चलाया जाना चाहिए।

अग्निवेश पर पिछले महीने झारखंड के पाकुड़ में भगवा समूहों के सदस्यों ने हमला किया था। उन्होंने आरोप लगाए कि झारखंड पुलिस उन पर 17 जुलाई को हमला करने के मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर पूरी घटना की एसआईटी जांच की मांग करेंगे।

स्वामी अग्निवेश ने आरोप लगाए कि 15 दिनों बाद भी अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है जबकि आरोपियों की पहचान बीजेपी सहित भगवा संगठनों के सदस्यों के तौर पर हुई है। यह स्पष्ट है कि आरोपियों ने उच्चतर स्तर पर मिले आदेशों से मुझ पर हमला किया है। केंद्र और झारखंड की बीजेपी सरकारें इसमें संलिप्त हैं।

स्वामी अग्निवेश ने कहा कि वह इस महीने लुधियाना और सहारनपुर के अलावा केरल के विभिन्न हिस्सों का दौरा करेंगे, ताकि मॉब लिंचिंग और दलितों, अल्पसंख्यकों तथा आदिवासियों के खिलाफ अत्याचारों के विरूद्ध होने वाले प्रदर्शनों को मजबूती प्रदान किया जा सके।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 04 Aug 2018, 8:28 AM