हरियाणा: खट्टर सरकार में गौ-रक्षकों की गुंडागर्दी, गौतस्करी के शक में युवक को खम्भे से बांधकर पीटा

हरियाणा के रोहतक-सोनीपत मार्ग पर भालौठा गांव के पास कथित गौ-रक्षकों ने एक युवक की जमकर पिटाई कर दी। युवक का नाम नौशाद बताया जा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा के ‘मनोहर सरकार’ में एक बार फिर मॉब गौ-रक्षकों की गुुंडागर्दी का मामला सामने आया है। खबरों के मुताबिक, रोहतक-सोनीपत मार्ग पर भालौठा गांव के पास कथित गो रक्षकों ने एक मुस्लिम युवक की जमकर पिटाई कर दी। कथित गो रक्षकों का आरोप है कि नौशाद और गाड़ी ड्राइवर इकबाल गाड़ी में गायों को भरकर तस्करी के लिए लेकर जा रहे थे।

बताया जा रहा है कि बस स्टैंड के पास एक गांव वाले ने पशुओं से भरी एक गाड़ी देखी। इसके बाद ग्रामीण ने गाड़ी और गो तस्करों की बात आस पास बताई तो लोग इकट्ठा हो गए। इसके बाद कथित गौरक्षकों ने नौशाद को खम्भे से बांधकर बुरी तरह से पीटा। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को छुड़ाया और अपने हिरासत में ले लिया।

वहीं नौशाद ने कथित गौ-रक्षकों पर आरोप लगाया कि उनसे गौ तस्करी के नाम पर पैसे ऐंठने की कोशिश की गई और उनके साथ मारपीट की गई। जानवरों को ले जाने वाले युवक ने बताया कि मेरी गाड़ी में भैंस थी, गाय नहीं। लेकिन पुलिस ने हमारे ही खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। हम पूरे मामले को लेकर न्याय की मांग करते हैं।

देशभर में भीड़ की हिंसा का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। बढ़ती भीड़ की हिंसा को लेकर संसद से सड़क तक आवाजें भी उठाई गई। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने भी केंद्र और राज्य सरकारों को निर्देश दिया है कि वो जल्द ही बढ़ती भीड़ की हिंसा पर अंकुश लगाए। लेकिन इसके बावजूद केंद्र और राज्य सरकारों के सुस्त रवैये के कारण भीड़ की हिंसा कम होने का नाम नहीं ले रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia