मॉकड्रिल: जम्मू एयरपोर्ट पर एयर इंडिया का विमान हाईजैक, NSG ने ऐसे दिया सफल ऑपरेशन को अंजाम!

जम्मू हवाईअड्डे पर एनएसजी द्वारा 24 मार्च को विमान अपहरण रोधी समिति की सक्रियता के साथ जम्मू हवाईअड्डे पर एक पूरी तरह से विमान अपहरण रोधी अभ्यास किया गया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू हवाईअड्डे पर विभिन्न एजेंसियों द्वारा संयुक्त रूप से एक एंटी-हाईजैक ड्रिल का आयोजन किया गया था। यह जानकारी एक रक्षा प्रवक्ता ने शनिवार को दी। बयान में कहा गया, जम्मू हवाईअड्डे पर एनएसजी द्वारा 24 मार्च को विमान अपहरण रोधी समिति की सक्रियता के साथ जम्मू हवाईअड्डे पर एक पूरी तरह से विमान अपहरण रोधी अभ्यास किया गया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

इस अभ्यास में भारतीय वायु सेना, एएआई, राज्य सरकार, जेकेपी, सीआईएसएफ, आईओसी और अन्य प्रमुख खिलाड़ियों के सभी प्रमुख हितधारक शामिल थे। ड्रिल में अपहर्ताओं के साथ बातचीत सहित घटनाओं का पूरा स्पेक्ट्रम शामिल था, जिसके बाद एनएसजी की एक शक्तिशाली टीम द्वारा अपर्हताओं के हस्तक्षेप और उन पर हावी होना शामिल था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

अभ्यास ने इस तरह के संकट के दौरान अंतर एजेंसियों द्वारा प्रक्रियाओं को मान्य करने का एक अनूठा अवसर दिया। एक एयर इंडिया विमान जो दोपहर में जम्मू में उतरा था, यथार्थवादी ड्रिल के लिए उपयोग किया गया था। सभी हितधारकों के लिए मूल्यवान सबक और प्रशिक्षण लाने के लिए अभ्यास सफलतापूर्वक आयोजित किया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia