मोदी कैबिनेट में फेरबदल निरर्थक, बीजेपी को अपना विजन बदलने की जरूरतः कांग्रेस

उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में 2022 के चुनाव से पहले मोदी सरकार का पहला बड़ा फेरबदल आज शाम होने वाला है। इससे पहले वर्तमान कैबिनेट के करीब एक दर्जन मंत्रियों ने इस्तीफा दिया है, जिनमें डॉ. हर्षवर्द्धन, रमेश पोखरियाल और जे एस गंगवार के नाम प्रमुख हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आज शाम होने वाले मोदी सरकार के बड़े कैबिनेट फेरबदल को कांग्रेस ने निरर्थक बताते हुए आरोप लगाया है कि देश में मुंह बाये खड़े मुद्दे साबित करते हैं कि बीजेपी ठीक से शासन करने में विफल रही है और इसके लिए उसे कैबिनेट में बदलाव नहीं, अपने विजन में फेरबदल की जरूरत है।

एक बयान में कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा, ''कैबिनेट में फेरबदल व्यर्थ है, क्योंकि जब अर्थव्यवस्था, रोजगार, स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे, राष्ट्रीय सुरक्षा की बात आती है तो बीजेपी सरकार पूरी तरह से असफल है। बीजेपी सरकार को पोर्टफोलियो फेरबदल के बजाय अपने विजन और शासन को रीसेट करने की आवश्यकता है।''


बता दें कि उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में 2022 के चुनाव से पहले मोदी 2.0 का पहला बड़ा फेरबदल आज शाम को होने वाला है। कैबिनेट विस्तार से पहले वर्तमान कैबिनेट के करीब एक दर्जन मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है, जिनमें स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन, शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, श्रम मंत्री जे एस गंगवार के नाम प्रमुख हैं।

वहीं आज के कैबिनेट फेरबदल में बिहार का दबदबा रहने की संभावना है, क्योंकि जनता दल यूनाइटेड केंद्र में वापसी करने जा रही है और रामविलास पासवान के निधन के बाद एलजेपी से पशुपति कुमार पारस भी कैबिनेट में शामिल होने जा रहे हैं। कैबिनेट में शामिल होने वाले प्रमुख नामों में बीजेपी से ज्योतिरादित्य सिंधिया, सबार्नंद सोनोवाल, नारायण राणे के नाम शामिल हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 07 Jul 2021, 5:27 PM