जिस नोटबंदी को मोदी सरकार बताती है सफल, उसी से परेशान बीजेपी नेता ने की खुदकुशी

यूपी के मेरठ शहर में बीजेपी के पूर्व पार्षद ने रविवार को फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। खबरों के मुताबिक, पूर्व पार्षद नोटबंदी के बाद से परेशान थे और इसी कारण उन्होंने आत्महत्या जैसा कदम उठाया।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जिस नोटबंदी योजना को मोदी सरकार और पीएम मोदी सफल होने का दावा अक्सर रैलियों में करते है उनकी ही पार्टी के नेता नोटबंदी की वजह से खुदकुशी कर ली है। मामला मेरठ का है। जहां बीजेपी के पूर्व पार्षद ने रविवार को फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। खबरों के मुताबिक वह नोटबंदी के बाद से परेशान था और इसलिए यह कदम उठाया है। पुलिस ने मृतक के सुसाइड नोट को कब्जे में लेकर उसकी जांच शुरू कर दी है।

एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि मृतक का नाम सतीश चंद पुत्र श्री राय है। अखिलेश नारायण के मुताबिक, मृतक के पास से 4 पेज का एक सूइसाइड नोट भी मिला है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि पूर्व पार्षद ने अपने सुसाइड नोट में वजह क्या लिखी है। सुसाइड नोट के बारे में पूछे जाने पर एसपी सिटी ने केवल इसका परीक्षण कराया जा रहा है उसके बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।


बताया जा रहा है कि सतीश चंद चांदी के थोक कारोबारी थे और बीते दो सालों से काफी परेशान चल रहे थे। परिवार में पत्नी उषा और एक गोद ली हुई बेटी वर्षा हैं। पत्नी उषा के मुताबिक, रविवार की सुबह करीब 9 बजे सतीश फ्लैट पर जाने की बात कह कर घर से गए थे। दोपहर तक उनके घर वापस न लौटने पर परिवार के लोग सतीश के मोबाइल पर कॉल करते रहे, लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं की, जिसके बाद उषा ने मलियाना निवासी अपने नंदोई को मामले की जानकारी देते हुए फ्लैट पर भेजा। जब उषा के नंदोई मौके पर पहुंचे तो फ्लैट का दरवाजा खुला पड़ा था। उन्होंने अंदर जाकर देखा तो कमरे में छत के कुंदे से सतीश का शव रस्सी के सहारे लटक रहा था।

मौके पर पहुंची पुलिस ने सतीश चंद के शव को नीचे उतारा। पुलिस का कहना है कि इस दौरान कमरे में शराब का एक बोतल और सिगरेट के टुकड़े भी पड़े थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 29 Apr 2019, 11:31 AM