देश में लॉकडाउन बढ़ाने की तैयारी कर रही मोदी सरकार? पीएम बोले- लंबी है लड़ाई, ना थकना, ना हारना है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना से चल रही लड़ाई को लंबी जंग बताया। उन्होंने कहा कि देश को लंबी लड़ाई के लिए तैयार होना होगा। इसमें न थकना है, न हारना है। लंबी लड़ाई के बावजूद हमें जीतना है, विजय होकर निकलना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

क्या देश में लॉकडाउन बढ़ाने के बारे केंद्र सरकार सोच रही है? यह सवाल सभी के मन में है। इस बीच देश में कोरोना संकट के बीच बीजेपी के स्थापना दिवस के मौके पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं को पीएम मोदी ने संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लंबी है, इसलिए ना थकना है और ना ही हारना है सिर्फ जीतना है। हालांकि सरकार की ओर से लॉकडाउन को बढ़ाने को लेकर कोई बयान नहीं आया है और ना ही कोई आधिकारिक घोषणा की गई है।

दरअसल बीजेपी की स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं को संबोधन करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लंबी लड़ाई के बावजूद हमें जीतना है, विजय होकर निकलना है। संकल्प एक है कोरोना के खिलाफ विजय, लड़ाई में जीत।


इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं आप लोगों से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पांच आग्रह करता हूं। पहला आग्रह- हमें यह सुनिश्चित करना है कि हमारे आसपास कोई भी गरीब भूखा न सोने पाए। दूसरा आग्रह- अपने परिजनों या 5 अन्य लोगों को मास्क बनाकर गिफ्ट करें । तीसरा आग्रह- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जुटे लोगों (पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्यकर्मियों, बैंककर्मियों, सफाई कर्मचारियों, सरकारी कर्मचारियों) का आभार व्यक्त करें। चौथा आग्रह- कम से कम 40 लोगों को मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप को इंस्टॉल कराएं और उनसे इसे भरवाएं। पांचवा आग्रह- सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं को पीएम-केयर्स में सहयोग करना है और अन्य 40 लोगों को भी सहयोग करने के लिए प्रेरित करना है।

उन्होंने आगे कहा कि भारत ने जितनी तेजी से काम किया आज उसकी प्रशंसा भारत के साथ वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने भी की है। बता दें कि कोरोना वायरस के चलते देश भर में 21 दिनों का लॉकडाउन है। यह लॉकडाउन 14 अप्रैल को पूरा होने वाला है।


बता दें कि दुनिया में अब तक इस महामारी ने 12 लाख से ज्यादा लोगों संक्रमित हैं। वहीं मरने वालों का आंकड़ा 60 हजार के पार पहुंच चुका है। भारत में भी कोरोना वायरस महामारी का असर लगातार बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, सोमवार यानी 6 अप्रैल की सुबह तक कोरोना वायरस की वजह से देश में 100 से अधिक लोगों की जान चली गई है। जबकि देश में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 4000 से अधिक है। इनमें 3666 केस एक्टिव हैं, जबकि 291 लोग अबतक डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 06 Apr 2020, 2:29 PM