मोदी सरकार अपनी नीतियों पर करे विचार, नहीं तो घाटी में नहीं मिलेगा एक भी कश्मीरी पंडित: विवेक तन्खा

कांग्रेस राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने कहा, सरकार अपनी नीतियों पर एक बार फिर विचार करें नहीं तो आगे आने वाले समय में कोई कश्मीरी पंडित नहीं मिलेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां में आंतकियों ने कश्मीरी पंडित को गोली मार हत्या कर दी है। घाटी में हमले के बाद प्रदर्शन जोरों शोरों पर चल रहा है तो वहीं कांग्रेस ने हमले पर सरकार को घेरा है। कांग्रेस राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने कहा, सरकार अपनी नीतियों पर एक बार फिर विचार करें नहीं तो आगे आने वाले समय में कोई कश्मीरी पंडित नहीं मिलेगा।

घंटना को अंजाम देने के बाद पुलिस को सूचना दी गई और पुलिस और सुरक्षाबलों की टीम मौके पर पहुंच गई है। इलाके को घेर लिया गया है और आतंकियों की तलाश की जा रही है। कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा, आज एक बेहद दुखद घटना हुई है, भट्ट साहब एक बहुत इज्जतदार व्यक्ति थे आज उनकी हत्या आतंकवादियों ने कर दी। कश्मीरी पंडित बहुत ज्यादा परेशान है, 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों को वहां से निकाला गया और आज तक वह लोग न्याय मांग रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे बंद है, सरकार के पास जाते हैं तो सरकार उनसे बात नहीं करती है। गृहमंत्री उनसे मिलते तक नहीं है।


कश्मीरी पंडित जम्मू में बैठकर कहता है कि हमें वेतन तों दिलाएं, जो कुछ बचे हुए कश्मीरी पंडित हिम्मत दिखाते हैं जो कश्मीर में हैं और रहने की कोशिश कर रहे हैं। उनको मोदी सरकार की नीतियां बचा नहीं पा रही हैं, बल्कि वह एक्सपोज कर रही है। मैं सरकार से आग्रह करता हूं कि अपनी नीतियों पर फिर विचार करे, किस तरह से कश्मीरी पंडितों के साथ इंसाफ होगा नहीं तो आगे आने वाले दिनों में एक भी कश्मीरी पंडित घाटी में नहीं मिलेगा।

जानकारी के अनुसार, जिला शोपियां के चौधरी गुंड इलाके में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित पूरण कृष्ण भट को उस समय गोली मार कर लहूलुहान कर दिया जब वह अपने बाग की ओर जा रहे थे। हमले को अंजाम देकर आतंकी फरार हो गए। वहीं, घायल पूरण भट को तुरंत पास के अस्पताल ले जाया गया है, लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia