मोदी सरकार ने पूर्व CJI रंजन गोगोई को दी जेड प्लस सुरक्षा, पूरे देश में CRPF करेगी हिफाजत

केंद्र सरकार ने देश के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को जेड प्लस सुरक्षा देने का फैसला किया है। राज्यसभा सांसद जस्टिस गोगोई को पूरे देश में यह सुरक्षा मिलेगी। गोगोई की सुरक्षा की जिम्मेदारी केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को दी गई है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश के पूर्व मुख्य न्यायाधीश और राज्यसभा सांसद जस्टिस रंजन गोगोई को सरकार ने जे प्लस सुरक्षा देने का फैसला किया है। जस्टिस गोगोई को पूरे देश में कहीं भी आने-जाने के दौरान भी यह सुरक्षा मिलेगी। जस्टिस गोगोई की सुरक्षा की जिम्मेदारी केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को दी गई है। अब तक जस्टिस गोगोई को दिल्ली पुलिस की ओर से सुरक्षा दी जा रही थी।

जस्टिस गोगोई नवंबर 2019 में भारत के मुख्य न्यायाधीश के पद से रिटायर हुए थे। इसके फौरन बाद ही केंद्र की मोदी सरकार ने उन्हें राज्यसभा के लिए नॉमिनेट कर दिया। जस्टिस गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने ही अयोध्या विवाद में ऐतिहासिक फैसला देते हुए बरसों से चल रहे इस मामले का पटाक्षेप किया था। अयोध्या मामले की सुनवाई के दौरान भी गोगोई को जेड प्लस सुरक्षा दी गई थी।

केंद्र ने रंजन गोगोई की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ को आदेश दिया है। अब सीआरपीएफ के 8 से 12 कमांडो का सशस्त्र दस्ता कहीं भी यात्रा के दौरान जस्टिस गोगोई के साथ रहेगा। और इसी तरह का एक दस्ता उनके घर पर सुरक्षा में तैनात रहेगा। गोगोई 63वें ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्हें सीआरपीएफ द्वारा सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 22 Jan 2021, 6:10 PM