किसानों के तेवर देख सकते में सरकार! अमित शाह अचानक गुजरात दौरा छोटा करके दिल्ली पहुंचे

अमित शाह कई कार्यक्रमों के लिए 12 फरवरी से गांधीनगर में थे। अपनी यात्रा के दूसरे दिन शाह को राज्य में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेना था, जिसमें अहमदाबाद के शेला में एक बहुप्रतीक्षित उद्घाटन भी शामिल था। लेकिन आज वह गुजरात से अचानक दिल्ली लौट आए।

अमित शाह अचानक गुजरात दौरा छोटा करके दिल्ली पहुंचे
अमित शाह अचानक गुजरात दौरा छोटा करके दिल्ली पहुंचे
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब, हरियाणा समेत 9 राज्यों के 200 संगठनों के किसानों के दिल्ली मार्च को देखकर मोदी सरकार सकते में आ गई है। दिल्ली की सीमाओं पर दस्तक दे रहे किसान आंदोलन के रुख को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को अचानक अपना गुजरात दौरा छोटा कर दिया और तत्काल दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कई कार्यक्रमों के लिए 12 फरवरी से अपने गांधीनगर निर्वाचन क्षेत्र में थे। वह अपनी यात्रा के दूसरे दिन गुजरात से अचानक दिल्ली लौट आए। शाह को राज्य में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेना था, जिसमें अहमदाबाद के शेला में एक नए वातानुकूलित सामुदायिक हॉल का बहुप्रतीक्षित उद्घाटन भी शामिल था।


यह परियोजना अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण (एयूडीए) ने शुरू की है। अमित शाह के अचानक दिल्ली के लिए रवाना होने से गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल उनके स्थान पर समारोह में शामिल हुए। सीएम पटेल के नेतृत्व में प्रमुख कार्यक्रमों में साणंद तालुका क्रे-विक्रे संघ के गोदाम और परिसर का उद्घाटन शामिल था।

इस बीच पंजाब के सैकड़ों प्रदर्शनकारी किसानों को दिल्ली पहुंचने से रोकने के लिए मंगलवार को पुलिस ने उन्हें पंजाब-हरियाणा शंभू बॉर्डर पर रोक दिया। हरियाणा पुलिस ने किसानों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। किसान अपनी प्रमुख मांगों में से एक के रूप में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानून की मांग कर रहे हैं। मार्च कर रहे प्रदर्शनकारियों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए हरियाणा की सभी सीमाओं पर भारी सुरक्षा तैनात है और नाकेबंदी की गई है। यहां तक कि प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले दागने के लिए ड्रोन भी तैनात किए गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;