सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर लोकतंत्र पर हमला कर रही है मोदी सरकार, हम विरोध करते रहेंगे, लड़ते रहेंगे- शशि थरूर

शशि थरूर ने कहा कि हम आम लोगों के अधिकारों और समस्याओं के लिए खड़ा होना चाहते हैं, जिन पर सरकार संसद में चर्चा नहीं करना चाहती है। इसके उलट सरकार अपनी एजेंसियों के जरिये विपक्षी नेताओं को परेशान कर रही है, जो कि पूरी तरह से गलत और निंदनीय है।

फोटोः @ShashiTharoor
फोटोः @ShashiTharoor
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को ईडी द्वारा बुलाए जाने का विरोध कर रहे कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने पुलिस हिरासत से बयान जारी कर कहा कि आज केंद्र सरकार अपनी सभी सरकारी मशीनरियों का दुरुपयोग राजनीतिक हित साधने के लिए कर रही है। यह लोकतंत्र पर हमला है। हम देश के लोकतंत्र को बचाने की कोशिश कर रहे हैं, जिसके लिए हमें हिरासत में लिया गया है। हम लड़ते रहेंगे।

शशि थरूर ने पुलिस हिरासत से वीडियो जारी करते हुए कहा, “हम लोगों को पुलिस द्वारा हिरासत में लेकर दो बसों में किसी अज्ञात स्थान पर ले जाया जा रहा है। दोनों बसें कांग्रेस के सांसदों और पार्टी नेताओं से भरी हुई हैं। हम लोग जानने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या हो रहा है। यह चिंताजनक बात है कि वर्तमान केंद्र सरकार अपनी सभी सरकारी मशीनरियों को दुरुपयोग राजनीतिक हित साधने के लिए कर रही है। सरकार की इस तरह की कार्रवाई को देखकर हमें दुख है। यह लोकतंत्र पर हमला है।”


शशि थरूर ने आगे कहा, “जहां तक हमारा सवाल है तो हम लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं के दुरुपयोग का विरोध करते रहेंगे। हम आम लोगों के अधिकारों और समस्याओं के लिए खड़ा होना चाहते हैं, जिन पर सरकार संसद में चर्चा नहीं होने देना चाहती है। लेकिन इसके उलट सरकार अपनी एजेंसियों के जरिये राजनीतिक नेताओं को इस तरह के हथकंडे अपनाकर परेशान कर रही है, जो कि पूरी तरह से गलत और निंदनीय है। आज कांग्रेस के साथ दर्जन भर विपक्षी दलों ने एक साझा बयान जारी कर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग की निंदा की है। आज हम देश के लोकतंत्र को बचाने की कोशिश कर रहे हैं, जिसके लिए हमें हिरासत में लिया गया है।”

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी, जो विश्वगुरु के राजनीतिक प्रतिशोध के निशाने पर है, के साथ सामूहिक एकजुटता दिखाने के लिए सभी कांग्रेस सांसदों और कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्यों ने पार्टी मुख्यालय के बाहर सामूहिक गिरफ्तारी दी है। हमें हिरासत में लेकर पुरानी दिल्ली के एक पुलिस स्टेशन ले जाया जा रहा है।


बता दें कि नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज अपना बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया है। कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जांच एजेंसियों के गलत इस्तेमाल का आऱोप लगाया है। सोनिया गांधी को बुलाए जाने के खिलाफ आज कांग्रेस मुख्यालय पर विरोध जता रहे कांग्रेस के तमाम सांसदों और वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */