पूंजीपति दोस्तों को देश की संपत्ति सौंपने की तैयारी, बजट पर राहुल गांधी ने सरकार को घेरा

केंद्रीय बजट 2021 को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि लोगों के हाथों में नगद देने की बात तो दूर, मोदी सरकार ने भारत की संपत्ति को अपने चंद पूंजीवादी दोस्तों को सौंपने की योजना बनाई है।

फाइल फोटोः @INCIndia
फाइल फोटोः @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्रीय बजट 2021 पर निराशा जताई है. राहुल गांधी ने कहा है कि इस बजट में गरीबों के लिए कुछ नहीं है. उन्होंने कहा कि गरीबों के हाथों में नगदी की बात तो भूल ही जाइए. नरेंद्र मोदी सरकार अपने पूंजीपति दोस्तों के हाथ में देश की संपत्ति सौंपने की योजना बना रही है.

दरअसल आज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वर्ष 2021-2022 के लिए देश का बजट पेश किया। इस बजट में टैक्स स्लैब में मध्य वर्ग को कोई राहत नहीं देने से लेकर गरीब वर्ग तक के हाथ में पैसा पहुंचाने की किसी योजना का ऐलान नहीं हुआ। उल्टा सरकार ने इस बजट में देश के कई सार्वजनिक उपक्रमों, बीमा, रेलवे और बैंक में विनिवेश करने का ऐलान कर दिया है।

बजट में इसी ऐलान पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने मोदी सकार पर हमला बोला है। दरअशल राहुल गांधी लंबे समय से गरीबों के हाथों में सीधे नगद ट्रांसफर की मांग करते आए हैं। कोरोना महामारी के दौरान लगे लॉकडाउन से गरीबों पर टूटे पहाड़ के समय भी राहुल गांधी ने गरीबों के हाथ में नगद पहुंचाने की मांग की थी।

राहुल गांधी का कहना है कि देश की बदहाल अर्थव्यवस्था में अगर गरीबों के पासपैसा आएगा तो वे खर्च करेंगे, जिससे अर्थव्यवस्था को थोड़ी रफ्तार मिलेगी। लेकिन बजट में भी सरकार ने ऐसी किसी योजना का ऐलान नहीं किया, उल्टे सरकारी उपक्रमों में विनिवेश का ऐलान कर दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */