मोदी सरकार हर महीने युवाओं से छीन रही 1.3 करोड़ नौकरियां, तेजस्वी यादव ने वादे याद दिलाकर लगाया आरोप

बेरोजगारी उन प्रमुख मुद्दों में एक है जिसे लेकर तेजस्वी यादव केंद्र की मोदी सरकार और बिहार की नीतीश सरकार पर हमला करते रहते हैं। 2020 के बिहार चुनाव के प्रचार के दौरान तेजस्वी ने सत्ता में आने पर पहली कैबिनेट बैठक में 10 लाख नौकरियां देने का वादा किया था।

फोटोः Getty Images
फोटोः Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने शनिवार को मोदी सरकार पर हर महीने देश के युवाओं से 1.3 करोड़ नौकरियां छीनने का आरोप लगाया। तेजस्वी ने पिछले चुनावों में बीजेपी और एनडीए नेताओं के लाखों नौकरी देने के वादों को याद दिलाते हुए कहा कि यह सरकार नौकरियां देने के बजाय छीन रही है।

2020 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान, एनडीए ने लोगों को 19 लाख नौकरियां देने का वादा किया था। 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान नरेंद्र मोदी ने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था और आश्वासन दिया था कि 2022 तक देश के 80 करोड़ लोगों को रोजगार मिलेगा। इस सरकार ने नौकरी देने के बजाय हर महीने 1.3 करोड़ नौकरियां छीन ली हैं।

तेजस्वी यादव ने ट्विट में लिखा, "2020 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान, एनडीए ने लोगों को 19 लाख नौकरियां देने का वादा किया था। 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था और आश्वासन दिया था कि 2022 तक देश के 80 करोड़ लोगों को रोजगार मिलेगा।" तेजस्वी ने कहा कि इस सरकार ने नौकरी देने के बजाय हर महीने 1.3 करोड़ नौकरियां छीन ली हैं।


बेरोजगारी उन प्रमुख मुद्दों में से एक है जो तेजस्वी यादव केंद्र की बीजेपी सरकार और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ उठाते रहे हैं। 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान तेजस्वी ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में सत्ता में चुने जाने पर 10 लाख नौकरियां देने का वादा किया था।

गौरतलब है कि देश में मोदी सरकार में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर लोगों में काफी गुस्सा है। कई जगहों पर बेरोजगारी के खिलाफ छोटे-मोटे आन्दोलन आए दिन देखने को मिलते रहते हैं। बिहार बेरोजगारी के खिलाफ मुखर राज्यों में सबसे आगे रहा है। हाल ही में रेलवे और फिर सेना की बहाली रद्द करने के खिलाफ बिहार के कई हिस्सों में भारी प्रदर्शन हुआ था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;