मोदी जी, सरकारी विभागों में 30 लाख पद खाली, आप जो पत्र बांट रहे, वो केवल ‘ऊंट के मुंह में जीरा’: खड़गे

खड़गे ने कहा कि मोदी जी, सरकारी विभागों में 30 लाख पद खाली है। आज आप जो 71,000 भर्ती पत्र बांट रहे है, वो केवल ‘ऊंट के मुंह में जीरा है’! खाली पद भरने की प्रक्रिया है। आपने तो सालाना 2 करोड़ नई नौकरियां देने का वादा किया था। युवाओं को बताइये 8 साल की 16 करोड़ नई नौकरियां कहां है?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक बार फिर मोदी सरकार को घेरा है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि मोदी जी, सरकारी विभागों में 30 लाख पद खाली है। आज आप जो 71,000 भर्ती पत्र बांट रहे है, वो केवल ‘ऊंट के मुंह में जीरा है’! खाली पद भरने की प्रक्रिया है। आपने तो सालाना 2 करोड़ नई नौकरियां देने का वादा किया था। युवाओं को बताइये 8 साल की 16 करोड़ नई नौकरियां कहां है ?

इसस पहले भी खड़गे ने कहा था कि नरेंद्र मोदी ने सत्ता में आने से पहले वादा किया था कि हर साल दो करोड़ युवाओं को नौकरी मिलेगी। उन्हें 10 लाख मौजूदा केंद्र सरकार के रिक्त पदों को भरने के बारे में सोचने में आठ साल लग गए। अब पीएम रोजगार मेला आयोजित कर रहे हैं। उन्होंने दिल्ली में 75,000 लोगों को नियुक्ति पत्र दिया था। इसी तरह गुजरात में 13,000 और जम्मू-कश्मीर में 3,000 लोगों को नियुक्ति पत्र दिए गए। आज जब लाखों युवा नौकरी तलाश रहे हैं पीएम कुछ हजार को नियुक्ति पत्र बांट रहे हैं। 


बीते दिनों कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि देश के ग्रामीण इलाकों में रिकॉर्ड बेरोजगारी है। सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी (सीएमआईई) के अनुसार पिछले 6 साल में औसत ग्रामीण बेरोजगारी 7.02 प्रतिशत है। युवा सरकारी नौकरी पाने के लिए सालों तक इंतजार करने को मजबूर हैं। यह सब इच्छाशक्ति की कमी और बीजेपी के झूठे वादों के कारण हुआ है। 

उन्होंने कहा था कि बेरोजगारी की स्थिति इतनी गंभीर है कि अग्निपथ योजना के तहत होने वाली 40 हजार भर्ती के लिए 35 लाख आवेदन मिले। उत्तर प्रदेश में कुछ हजार पदों के लिए 37 लाख आवेदन मिले। छोटे पदों के लिए भी पोस्ट-ग्रेजुएट और पीएचडी की पढ़ाई करने वाले युवा आवेदन कर रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia