'मोदी जी ने ताली-थाली की नौटंकी के बाद 'चीतों' के 'नामकरण' के लिए शुरू की है प्रतियोगिता, चीतों के लिए सही रहेंगे ये नाम'

श्रीनिवास बीवी ने जो तस्वीर शेयर की है। उसमें 8 चीते दिख रहे हैं। तस्वीर में पहले चीते का नाम बेरोजगारी, दूसरे का महंगाई, तीसरे का गीरीब, चौथे का भुखमरी, 5वें का सम्प्रदायिकता, छठें का नफरत, 7वें का हिंसा और 8वें का नाम दमन लिखा है।

फोटो: @srinivasiyc
फोटो: @srinivasiyc
user

नवजीवन डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पहले मध्य प्रदेश के कूनो अभयारण्य में नामीबिया से लाए गए 8 चीतों को छोड़ने और अब चीतों के नाम सुझाने के लिए एक प्रतियोगिता के ऐलान करने पर भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने तंज कसा है। श्रीनिवास बीवी ने आठों चीतों का नामकरण कर दिया है। उन्होंने चीतों का नामकरण करते हुए उनकी तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा, “सुना है ताली, थाली, दीया जलाने की अपार नौटंकी के बाद प्रधानमंत्री ने अपने प्रिय 'चीतों' के 'नामकरण' के लिए प्रतियोगिता शुरू की है, मेरे हिसाब से मोदी जी के दिल के करीब इन चीतों के लिए ये नाम सही रहेंगे।”

श्रीनिवास बीवी ने जो तस्वीर शेयर की है। उसमें आठ चीते दिखाई दे रहे हैं। तस्वीर में सभी चीतों के नाम लिखे हैं। पहले चीते का नाम बेरोजगारी, दूसरे का महंगाई, तीसरे का गीरीब, चौथे का भुखमरी, पांचवें का सम्प्रदायिकता, छठें का नफरत, सातवें का हिंसा और आठवें का नाम दमन लिखा है। तस्वीर के सबसे ऊपर लिखा है, "मोदी सरकार द्वारा लाए गए 8 चीतों का निवाला हिंदुस्तान की जनता बन रही है।"

जाहिर है यह वह ज्वलंत मुद्दें हैं, जिनसे आज पूरा देश प्रभावित है। लाखों युवा बेरोजगार हैं। महंगाई और गरीबी की चपेट में देश के करोड़ों लोग हैं, जो सरकार से मदद की बाट जोह रहे हैं, लेकिन उन्हें कोई मदद नहीं मिल रही है। गरीब लोग भुखमरी के शिकार हैं। इन परेशानियों के बीच सरकार पर सम्प्रदायिक एजेंडों को बढ़ावा देने के आरोप लग रहे हैं। देश में सम्प्रदायिकता ने आम जनता के बीच इस तरह का नफरत का बीज बोया है कि जनता इससे उबर नहीं पा रही है। आरोप है कि इन सबके बीच केंद्र की मोदी सरकार, सरकारी एजेंसियों के द्वारा विपक्ष समेत उन सभी लोगों का दमन कर रही है, जो उसकी कमियों को उजागर कर रहे हैं।


बीते रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम में पीएम मोदी ने चीतों के नाम सुझाने के लिए एक प्रतियोगिता का ऐलान किया था। प्रधानमंत्री ने कहा था कि मैं आप सबको कुछ काम सौंप रहा हूं, इसके लिए माय गवर्नमेंट के प्लेटफार्म पर, एक प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी, जिसमें लोगों से मैं कुछ चीजें शेयर करने का आग्रह करता हूं। उन्होंने कहा था कि चीतों को लेकर जो हम अभियान चला रहे हैं, आखिर, उस अभियान का नाम क्या होना चाहिए। क्या हम इन सभी चीतों के नामकरण के बारे में भी सोच सकते हैं कि, इनमें से हर एक को, किस नाम से बुलाया जाए? श्रीनिवास बीवी ने इसी पर तंज कसा है और देश के ज्वलंत मुद्दों को उठाते हुए सरकार पर निशाना साधा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia