मोदी के मंत्री ने खोली मोदी के संसदीय क्षेत्र के विकास कार्यों की पोल, कहा गंदगी का ढेर है वाराणसी

बीते चार वर्षों में पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हुए कथित विकास कार्यों की केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने पोल खोल दी है। उन्होंने कहा कि वाराणसी गंदगी का ढेर बना हुआ है और ट्रैफिक की स्थिति पूरी तरह ध्वस्त है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

वाराणसी को क्योटो बनाने के मोदी सरकार के दावों पर मोदी के ही मंत्री ने करारा तमाचा मारा है। पर्यटन मंत्री के जे अल्फोंस ने उन सारे दावों की पोल खोलकर रखदी जिसके दावे केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की योगी सरकार करती रही है। उन्होंने पीएम के निर्वाचन क्षेत्र में बीते 4 साल के दौरान हुए कथित विकास कार्य और स्वच्छता कार्यक्रमों पर सवालिया निशान लगाए हैं।

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दो दिन के दौरे पर आए केंद्रीय पर्यटन मंत्री के जे अल्फोंस ने कहा पूरा शहर गंदगी का ढेर बना हुआ है, ट्रेफिक व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है और जगह-जगह जाम लग रहे हैं, जिसकी वजह से वाराणसी में पर्यटक नहीं आ रहे।

इतना ही नहीं गंगा को निर्मल करने के तमाम दावों पर भी के जे अल्फोंस ने उंगलियां उठाईं। उन्होंने कहा कि गंगा की मौजूदा हालत बेहद गंभीर है। हालांकि उन्होंने कहा कि, “हमने इस पर गंभीर चर्चा की है। तीन सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट पर काम चल रहा है और हमें भरोसा है कि चीजें बेहतर होंगी।” उन्होंने यह भी कहा कि गंगा में दूध चढ़ाने और फूल मालाएं फेंकने से भी गंगा नदी में प्रदूषण बढ़ रहा है। इसे रोकने की जिम्मेदारी आम लोगों की है।

के जे अल्फोंस ने वाराणसी के अधिकारियों के साथ वहां चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने रामनगर सारनाथ समेत कई गंगा घाटों और दूसरी जगहों का खुद निरीक्षण भी किया। उन्होंने अधिकारियों, टूरिस्ट गाइड और ट्रैवलर्स के साथ बैठक के बाद कहा कि सारनाथ में अभी मात्र पांच लाख सैलानी आ रहे हैं, जो बहुत कम हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में रेलवे ने भी एक सर्वे कराया था, जिसमें वाराणसी के रेलवे स्टेशन को देश का चौथा सबसे गंदा रेलवे स्टेशन बताया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषणों में वाराणसी को क्योटो बनाने का वादा किया था, लेकिन क्योटो तो दूर यहां पर गंदगी से लोग परेशान है। विश्व पर्यावरण दिवस पर प्रधानममंत्री के संसदीय क्षेत्र को गंदगी का ढेर बताने के केंद्रीय मंत्री के जे अल्फोंस के बयान खूब चर्चा हो रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia