मोदी के मंत्री की खुलेआम धमकी, कहा, ‘योजना में गड़बड़ी करने वालों का गला काट देंगे’

मोदी सरकार के मंत्रियों के बिगड़े बोल सामने आना नहीं बात नहीं है। लेकिन अब हद हो गई है। मोदी एक मंत्री ने कहा है कि जिस योजना से उनका नाम जुड़ा है, उसमें किसी ने कोई गड़बड़ी की तोउसका गला काट देंगे।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मोदी सरकार में स्वतंत्र प्रभार वाले ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने शनिवार को ऐसा बयान दिया कि हर कोई हैरान रह गया। बिहार के आरा में लोगों को संबोधित करते हुए आरके सिंह ने कहा कि, “जिस योजना में से मेरा नाम जुड़ा है उसमें किसी ने गड़बड़ी की तो उसका गला काट देंगे।”

उन्होंने लोगों से अच्छी योजनाएं लाने का दावा करते हुए कहा कि, ‘योजना वैसी होगी जो कि सार्वजनिक हो, सबके लाभ की हो, किसी एक की नहीं, किसी एक समुदाय का नहीं। सभी लोगों के लिए जो सबसे महत्वपूर्ण हो, गांव के लोगों के लिए जो सबसे महत्वपूर्ण हो, ऐसी योजना होगी। योजना के टेंडर और निर्माण में पारदर्शिता होगी। चूंकि इस योजना से हमारा नाम जुड़ा होगा, इसलिए अगर कोई भी इसमें कोई गड़बड़ी करेगा तो उसका गला काट दिया जाएगा। उस पर केस दर्ज किया जाएगा और जेल भेज दिया जाएगा।’ खबरों के मुताबिक इस कार्यक्रम में एनटीपीसी के कई अधिकारी और कई विभागों के केंद्रीय स्तर के अधिकारी भी मौजूद थे।

इसी कार्यक्रम में आरके सिंह ने उत्तर प्रदेश के कासगंज में हुई हिंसा को अप्रत्यक्ष रूप से जायज ठहराते हुए कहा कि, “गणतंत्र दिवस के दिन भारत माता की जय के नारे लग रहे हैं उस समय कोई भी व्यक्ति पाकिस्तान का झंडा लेकर चले यह एकदम बिल्कुल राष्ट्रविरोधी काम है और लोगों का गुस्सा होना जायज है।” उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का झंडा लेकर नारे लगा रहे हैं ऐसे काम करने वाले लोगों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करना चाहिए।

आर के सिंह ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ लोग लगातार तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे थे। यह बताने की जरूरत नहीं है कि वो कौन हैं इसलिए जनता ने उन्हें भगाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भारत में रहकर जो लोग पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं ये कांग्रेस की ही देन है।

आर के सिंह के इस बयान पर सोशल मीडिया में लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रिया सामने आ रही है। वहीं, विपक्ष केंद्रीय मंत्री के बयान की आलोचना कर रहा है। हालांकि, इस बयान को लेकर अभी तक आरके सिंह की ओर से कोई सफाई नहीं दी गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia