'मोदी-शाह विक्रेता हैं और अंबानी-अडाणी खरीदार', मल्लिकार्जुन खड़गे का मोदी सरकार पर जोरदार हमला

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि वे (मोदी और शाह) उनके (अंबानी और अडाणी) लिए सत्ता चाहते हैं, जनता के लिए नहीं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

पीटीआई (भाषा)

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कर्नाटक के कलबुर्गी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर दशकों पहले स्थापित किए गए राज्य के स्वामित्व वाले कारखानों को अंबानी और अडाणी को बेचने का आरोप लगाया।

उन्होंने मोदी को लूटा गया धन गांधी परिवार से वापस लेने की चुनौती देते हुए कहा कि उस परिवार से कोई भी सदस्य 1989 के बाद से प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री या कोई मंत्री नहीं रहा है, ऐसे में उन्हें दोष नहीं देना चाहिए।

खड़गे ने अपने गृह जिले कलबुर्गी के अफजलपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “मोदी कहते हैं कि गांधी परिवार ने देश को लूटा। आप प्रधानमंत्री हैं, लूटा हुआ पैसा वापस दिलाएं। मोदी कहते हैं कि उन्होंने बड़े-बड़े काम किये हैं। क्या किया है आपने? पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने जो बड़े-बड़े कारखाने स्थापित किए थे, उन्हें आप बेच रहे हैं और खा रहे हैं।”

उन्होंने आरोप लगाया: “इस देश में हो यह रहा है कि दो विक्रेता और दो खरीदार हैं। बेचने वाले मोदी और शाह हैं और खरीदने वाले अंबानी और अडाणी हैं।”कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि मोदी और शाह “अंबानी और अडाणी के लिए जी रहे हैं, देश के लोगों के लिए नहीं”।

खड़गे ने सभा में मौजूद लोगों से कहा, “वे (मोदी और शाह) उनके (अंबानी और अडाणी) लिए सत्ता चाहते हैं, आपके लिए नहीं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia