मोदी सरनेम केस: राहुल गांधी को 'सुप्रीम' राहत पर किसने क्या कहा? प्रियंका बोलीं- सूर्य, चंद्रमा और सच, लंबे समय तक…

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को राहुल गांधी की सजा पर रोक लगा दी। इस फैसले के बाद कांग्रेस ने ट्वीट करके कहा कि यह नफरत के खिलाफ मोहब्बत की जीत है। सत्यमेव जयते - जय हिंद।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मोदी सरनेम मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को राहुल गांधी की सजा पर रोक लगा दी। इस फैसले के बाद कांग्रेस ने ट्वीट करके कहा कि यह नफरत के खिलाफ मोहब्बत की जीत है। सत्यमेव जयते - जय हिंद।

प्रियंका गांधी ने गौतमबुद्ध के एक सूत्र वाक्य के सहारे बीजेपी पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि गौतम बुद्ध जी ने कहा था, तीन चीजें लंबे समय तक छिपाई नहीं जा सकतीं- सूर्य, चंद्रमा और सच। न्यायपूर्ण फैसले के लिए सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद। सत्यमेव जयते।


छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि अंधकार चाहे भारी हो और समंदर पार हो, सदा उजाला विजित हुआ है, अगर सत्य आधार हो। राहुल गांधी जी की सजा पर रोक के सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का भारत स्वागत करता है। सत्यमेव जयते! यह INDIA की जीत है।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी पर मानहानि के मुकदमे में सजा पर रोक का सुप्रीम कोर्ट का फैसला स्वागतयोग्य है। यह सच्चाई और न्याय की जीत है।


कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला सत्य और न्याय की पुष्टि करने वाला है। भाजपा की पूरी मशीनरी के निरंतर प्रयासों के बावजूद राहुल गांधी ने हार मानने, झुकने या दबने से इंकार करते हुए न्यायिक प्रक्रिया में अपना विश्वास जताया। यह बीजेपी और उनके गुलामों के लिए एक सबक है: आप भले ही सबसे घटिया हरकत कर सकते हैं लेकिन हम पीछे नहीं हटेंगे। हम एक सरकार एवं एक पार्टी के रूप में आपकी विफ़लताओं को सामने लाना और उन्हें उजागर करना जारी रखेंगे। हम अपने संवैधानिक आदर्शों को कायम रखेंगे और अपनी संस्थाओं में विश्वास बनाए रखेंगे जिन्हें आप पूरी तरह से नष्ट करना चाहते हैं। सत्यमेव जयते!

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बधाई हो INDIA ! आज़ न्याय के चौखट पर सच्चाई की ताकत से, करोड़ों देशवासियों के हौसलों और उम्मीदों की जीत हुई ! 'डरपोक तानाशाह' की लाख कोशिशों और साजिशों के बावजूद, देश के लोकतंत्र और संविधान के सच्चे रखवाले की जीत हुई ! बीजेपी के झूठ, लूट, नफ़रत और बंटवारे की राजनीति के खिलाफ.. लगातार देश की आवाज बनकर गूंजने वाले राहुल गांधी जी, अब फ़िर से संसद में भी सच को बुलंद करेंगे। जो ये सोचते थे कि राहुल जी की संसद सदस्यता छीनकर और खुद संसद से भागकर, देश की आवाज़ दबा देंगे..उनके लिए एक बड़ा सबक है ! अंधेरा लाख घना हो, सूरज की रौशनी को रोक नहीं सकता ! हर अंधेरे से लड़ेंगे भी और जीतेंगे भी !


 कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि सांसद सदस्यता को लेकर अब स्पीकर को फैसला लेना होगा। पूरा देश और दुनिया अब स्पीकर की तरफ देख रही है। लोकसभा में हमारे विपक्ष के नेता सुप्रीम कोर्ट फैसले की प्रति के साथ आधिकारिक तौर पर मिलकर सदस्यता बहाली का अनुरोध करेंगे।

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राहुल गांधी की जीत को पीएम मोदी की हार बताया है। उन्होंने कहा कि आज खुशी का दिन है। संसद में हर जगह आपको सत्यमेव जयते दिखेगा। राहुल गांधी के खिलाफ साजिश की गई थी, वह नाकाम हो गई। राहुल गांधी की जीत मोदीजी को बहुत भारी पड़ेगी। मैं आज ही लोकसभा अध्यक्ष को लिखूंगा।


कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि शेर एक बार फिर संसद में दहाड़ेगा। अब बिना किसी देरी के स्पीकर को फैसला रद्द कर देना चाहिए। आज हम बहुत खुश और उत्साहित हैं।

उद्धव गुट वाली शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला सही है। दरअसल, राहुल गांधी की लोकप्रियता बढ़ रही थी, एमपी और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बन रही है। इसलिए बीजेपी को खल रहा था। राहुल गांधी से बीजेपी डर गई थी। इसलिए उन्हें फंसाया गया था। मगर, अब सत्य सामने आ चुका है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;