500-1000 के नोटों की तरह देश के संविधान को खत्म करना चाहते हैं पीएम मोदी, नहीं होने देंगे ऐसा: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि देश की संस्थाओं को मोदी सरकार बर्बाद करना चाहती है। जैसे मोदी ने नोटबंदी करके 500 और 1000 रुपये के नोट को खत्म किया वैसे ही ये हिंदुस्तान के संविधान को खत्म करना चाहते हैं। हम उनको ऐसा करने नहीं देंगे।

फोटो: @INCIndia
फोटो: @INCIndia

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक के कलबुर्गी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “बीजेपी और मोदी सरकार संविधान को खत्म करना चाहती हैं। लेकिन कांग्रेस पार्टी ऐसा नहीं होने देगी। बीजेपी और आरएसएस को हम संविधन को छूने नहीं देंगे।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “देश की संस्थाओं को मोदी सरकार बर्बाद करना चाहती है। जैसे मोदी जी ने नोटबंदी करके 500 और 1000 रुपये के नोट को खत्म किया वैसे ही ये हिंदुस्तान के संविधान को खत्म करना चाहते हैं। हम उनको ऐसा करने नहीं देंगे।” उन्होंने आगे कहा, “सुप्रीम कोर्ट और चुनाव आयोग पर मोदी सरकार हमले कर रही है। देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि सुप्रीम कोर्ट के जज मीडिया के सामने न्याय मांगने के लिए, उन्होंने कहा था कि उन्हें काम नहीं करने दिया जा रहा है।”

राहुल गांधी ने कहा, “2014 में पीएम मोदी ने कहा था कि मुझे प्रधानमंत्री बनाओ, मैं चौकीदार बनूंगा। लेकिन उन्होंने चौकीदारी की नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की।” उन्होंने आगे पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, “मोदी ने कहा था कि दो करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे। लोगों के अकाउंट में 15 लाख रुपये देंगे, लेकिन हुआ क्या कुछ नहीं।” उन्होंने लोगों से वादा करते हुए कहा, “कांग्रेस पार्टी जो वादा करती है उसे पूरा करती है। हमने किसानों से कर्जमाफी का वादा किया था, उसे कर्नाटक में पूरा करके दिखाया। मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पंजाब और कर्नाटक में किसानों के लोन माफ किए गए। हम जो वादे करते हैं, उन्हें पूरा करते हैं। जो हम कहते हैं कर देते हैं। अब हमने फैसला किया है कि हम हिंदुस्तान के हर आदमी को गारंटी करके मिनिमम आमदनी देने जा रहे हैं।”

राहुल गांधी ने कहा, “मोदी जी बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, रोजगार देने की बात करते हैं, लेकिन उन्होंने देश की जनता पर नोटबंदी और जीएसटी थोप दी। नोटबंदी से छोटे दुकानदार बर्बाद हो गए, छोटे व्यापारी तबाह हो गए। पहले नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी लागू किया उसके बाद जीएसटी लागू कर व्यापारियों को और बर्बाद कर दिया।” उन्होंने आगे कहा, “जीएसटी में हम सुधार करेंगे, उसमे बदलाव करेंगे और ताकि, जीएसटी के तहत कम से कम आपको टैक्स देना पड़े।”

उन्होंने आगे कहा, “नरेंद्र मोदी दो हिंदुस्तान बनाना चाहते हैं, एक किसानों का और दूसरा नीरव मोदी और मेहुल चोकसी जैसे उद्योगपतियों का। बड़े उद्योगपतियों के लिए बड़ी-बड़ी सुविधाएं हैं, लेकिन गरीबों के लिए कोई सुविधा नहीं है। गरीबों को इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल में जाना पड़ता है। हमें ऐसा हिंदुस्तान नहीं चाहिए। एक ही हिंदुस्तान होना चाहिए। सभी को एक बराबर सुविधाएं मिलनी चाहिए।”

राफेल सौदे पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरते हुए कहा कि पीएम मोदी अनिल अंबानी से राफेल जहाज बनवाना चाहते हैं, लेकिन अगर आज अनिल अंबानी को कागज का जहाज भी बनाने बोल दिया जाए तो वह नहीं बना पाएंगे। पीएम मोदी ने अनिल अंबानी को अपने साथ फ्रांस लेकर गए थे। वहां उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति से कहा था कि एचएएल की जगह अनिल अंबानी की कंपनी को ठेका दिया जाए।”

Published: 18 Mar 2019, 5:32 PM
लोकप्रिय