मोदी का भाषण हेट स्पीच सिवा कुछ नहीं, हमारा घोषणापत्र सभी के लिए न्याय की बात करता है: मल्लिकार्जुन खड़गे

मोदी के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, “भारत के इतिहास में ऐसा कोई प्रधानमंत्री नहीं हुआ जिसने पीएम पद को मर्यादा को इस तरहा तार-तार और कलंकित किया हो।“

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (फोटो : Getty Images)
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (फोटो : Getty Images)
user

नवजीवन डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल राजस्थान में जो कुछ कहा वह हेट स्पीच के अलावा कुछ नहीं है। प्रधानमंत्री एक सोची-समझी साजिश के तहत असल मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाना चाहते हैं ताकि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में हुई स्थिति से उबरा जा सके। यह आरोप कांग्रेस ने लगाते हुए कहा कि पार्टी के घोषणा पत्र में कहीं भी मुस्लिम या हिंदू शब्द का इस्तेमाल नहीं किया गया है, सिर्फ सभी के लिए समानता और इंसाफ की बात की गई है।

रविवार को प्रधानमंत्री ने एक चुनावी रैली में दावा किया था कि कांग्रेस घोषणा पत्र कहता है कि सत्ता में आने पर वे महिलाओं के मंगलसूत्र छीनकर बांट देंगे। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बयान को भी तोड़-मरोड़कर पेश करते हुए कहा कि ‘उन्होंने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुस्लिमों का है।’

मोदी के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, “”भारत के इतिहास में ऐसा कोई प्रधानमंत्री नहीं हुआ जिसने पीएम पद को मर्यादा को इस तरहा तार-तार और कलंकित किया हो।“ उन्होंने कहा कि मोदी की यह हताशा है और पहले चरण के चुनाव के बाद का डर है जो उनके भाषणों में दिख रहा है।

खड़गे ने अपने एक्स हैंडिल पर लिखा कि, “मोदीजी ने जो कुछ कहा वह हेट स्पीच है और लोगों का ध्यान भटकाने की सोची-समझी योजना है। आज प्रधानमंत्री ने जो कुछ किया वह वही था जो उन्होंने संघ से सीखा है।” कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि, “सत्ता पाने के लिए आज मोदी जी के बौखलाहट भरे भाषण से दिखा कि प्रथम चरण के नतीजों में INDIA जीत रहा है। मोदी जी ने जो कहा वो हेट स्पीच तो है ही, ध्यान भटकाने की एक सोची समझी चाल है। प्रधानमंत्री ने आज वही किया जो उन्हें संघ के संस्कारों में मिला है।"


उन्होने आगे कहा कि, 'सत्ता के लिए झूठ बोलना, बातों का अनर्गल संदर्भ बनाकर विरोधियों पर झूठे आरोप मढ़ना यह संघ और भाजपा की प्रशिक्षण की ख़ासियत है। देश की 140 करोड़ जनता अब इस झूठ के झाँसे में नहीं आने वाली। हमारा घोषणापत्र हर एक भारतीय के लिए है।सबकी बराबरी की बात करता है। सबके लिए न्याय की बात करता है। कांग्रेस का न्याय पत्र सच की बुनियाद पर टिका है, पर लगता है Goebbels रूपी तानाशाह की कुर्सी अब डगमगा रही है। भारत के इतिहास में किसी भी प्रधानमंत्री ने अपने पद की गरिमा को इतना नहीं गिराया, जितना मोदी जी ने गिराया है।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia