मनी लॉन्ड्रिंग मामला: अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को पटियाला हाउस कोर्ट से मिली राहत, 12 दिसंबर तक सुनवाई टली

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने जैकलीन फर्नांडीज पर लगे आरोपों पर सुनवाई 12 दिसंबर के लिए टाल दी है। सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैकलीन आज कोर्ट में पेश हुईं थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

cvr बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस को बड़ी राहत मिली है। सुकेश चंद्रशेखर के करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी के मामले में सह आरोपी जैकलीन फर्नांडीस के खिलाफ आरोप तय करने को लेकर सुनवाई 12 दिसंबर के लिए टल गई। 12 दिसंबर को कोर्ट सभी आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने से पहले तमाम आरोपियों के वकीलों की दलील सुनेगी।

बता दें कि ठग सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले से नाम जुड़ने के बाद से जैकलीन फर्नांडिस की मुश्किलें बढ़ी हैं। जबसे ED ने अपनी चार्जशीट में एक्ट्रेस को आरोपी बनाया है तबसे उनकी गिरफ्तारी की मांग उठ रही है।


इससे पहले विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक जिन्होंने एक्ट्रेस को अंतरिम जमानत दी थी। न्यायाधीश ने ईडी की ओर से पेश की गई दलीलों को सुनने और 2 लाख रुपए के निजी मुचलके के आधार पर जमानत मंजूर की थी। साथ ही विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक ने फर्नांडीज को इस शर्त पर जमानत दी थी कि आरोपी अदालत की पूर्व अनुमति के बिना देश नहीं छोड़ेगी। अदालत ने साथ ही अभिनेत्री को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कहे जाने पर जांच में शामिल होने का निर्देश भी दिया था।

गौरतलब है कि ईडी ने हाल ही में जैकलीन को एक आरोपी के रूप में नामित करते हुए अपनी दूसरी पूरक चार्जशीट दायर की थी। फर्नाडिस और एक अन्य बॉलीवुड हस्ती नोरा फतेही ने मामले में गवाह के तौर पर अपने बयान दर्ज कराए हैं।

ईडी ने फर्नाडिस की 7.2 करोड़ रुपये की संपत्ति और सावधि जमा को कुर्क किया था। जांच एजेंसी ने इन उपहारों और संपत्तियों को अभिनेत्रियों द्वारा प्राप्त 'अपराध की आय' करार दिया।

फरवरी में, ईडी ने चंद्रशेखर की कथित सहयोगी पिंकी ईरानी के खिलाफ अपना पहला पूरक आरोप पत्र दायर किया था, जिसने उन्हें बॉलीवुड अभिनेताओं से मिलवाया था। चार्जशीट में आरोप लगाया गया था कि पिंकी चंद्रशेखर द्वारा भुगतान किए जाने के बाद उनके आवास पर जैकलीन के लिए महंगे गिफ्ट्स चुनती थी और उन्हें ड्रॉप कर देती थी।

पिछले दिसंबर में, जांच एजेंसी ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रवीण सिंह की अदालत के समक्ष इस मामले में पहली चार्जशीट दायर की थी। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, चंद्रशेखर ने विभिन्न मॉडलों और बॉलीवुड हस्तियों पर लगभग 20 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। कुछ लोगों ने उनसे तोहफे लेने से इनकार कर दिया था।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia